देश के इस हिस्से में पेट्रोल 300 रुपए प्रति लीटर तो डीजल 150 रुपए
देश के इस हिस्से में पेट्रोल 300 रुपए प्रति लीटर तो डीजल 150 रुपए
Share:

अगरतला : कई दिनों से हो रही बारिश के कारण जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। जरुरी सामानों के साथ ही पेट्रोल का मूल्य बढ़कर 300 रुपए और डीजल 150 रुपए प्रति लीटर हो गया है। इस बढ़ी कीमतों के विरोध में शुक्रवार को लोग सड़कों पर उतर आए। बारिश के बाद असम-त्रिपुरा नेशनल हाइवे पर जाम के हालात हो गए।

बीते दो माह से हाइवे क्षतिग्रस्त था, इसलिए मरम्मत का काम भी आगे नहीं बढ़ पा रहा है। खराब होने वाले सामानों से लदे ट्रक रोड पर फंस गए है। एक ओर हालात लगातार बिगड़ रहे है, तो वहीं दूसरी ओर लोग अगरतला में प्रदर्शन कर रहे है। कई जगहों पर लोगों ने विरोध में टायर भी जलाएं है। विपक्ष तृणमूल कांग्रेस भी विरोध कर रहे लोगों के समर्थन में आ गई है।

पुलिस ने 50 लोगों को गिरफ्तार भी किया है। बसों में ईंधन न होने के कारण कई स्कूलों में छुट्टी की घोषणा की गई है। सरकार ने स्थिति से निपटने के लिए फ्यूल में सम-विषम योजना लागू की है। मंत्री भानू लाल शाह ने बताया कि हमने इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन से रोजाना 100 टैंकर भेजने को कहा है। 180 पेट्रोल टैंकरों और 15 डीजल के टैंकरों को त्रिपुरा बुलाया गया है। शाह ने इन सबके लिए केंद्र सरकार को दोषी ठहराया है। दूसरी ओर बीजेपी ने स्थिति पर काबू न पाने के कारण मुख्यमंत्री माणिक सरकार को इस्तीफा देने को कहा है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -