पेट्रोल-डीजल के दाम रिकार्ड स्तर पर पहुंचे
पेट्रोल-डीजल के दाम रिकार्ड स्तर पर पहुंचे
Share:

नई दिल्ली : देश भर में आज पेट्रोल-डीजल के दाम उच्चतम स्तर पर पहुंच गए.दिल्ली में ईंधन के दामों ने 14 सितंबर 2013 का रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया है. दिल्ली में पेट्रोल का रेट 74.40 रुपये और डीजल 65.65 रुपये प्रति लीटर के पार पहुँच गया है.

उल्लेखनीय है कि भारतीय तेल विपणन कंपनियों ने रविवार को पेट्रोल और डीजल के दामों में 19 पैसे की वृद्धि कर दी. तेल कंपनियों ने एक्साइ़ज ड्यूटी घटाने की मांग की थी, लेकिन वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बजट भाषण में इसे इंकार कर दिया था. इसी तरह मुंबई में 22 अप्रैल को पेट्रोल का दाम 82.25 रुपये प्रति लीटर हो गया है.जबकि डीजल की क़ीमत दिल्ली में 65.65 रुपये प्रति लीटर हो गई है.

बता दें कि चार महानगरों में चेन्नई इस मामले में दूसरे नंबर पर है.यहां पेट्रोल 77.19 रुपये प्रति लीटर है.जबकि कोलकाता में यह क्रमशः 77.10 रुपये प्रति लीटर है.एनसीआर में पेट्रोल करीब 76 रुपए लीटर है. जबकि सबसे महंगा डीजल मुंबई में बिक रहा है .यहां डीजल 69.91 रुपये प्रति लीटर है. जबकि कोलकाता में 68.35 रुपये और चेन्नई में यह 69.27 रुपये प्रति लीटर हो गया है . उधर, पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने एक बार फिर ईंधन के दामों को जीएसटी से मुक्त करने की मांग की है . जीएसटी के कारण ईंधन ज्यादा महंगा पड़ रहा है.

यह भी देखें

यहाँ होगी दुनिया की सबसे बड़ी तेल रिफाइनरी

इस देश में बर्गर से भी सस्ता मिलता है पेट्रोल, बिजली-पानी सब कुछ हैं फ्री

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -