लोग मजार (दरगाह) की पूजा करते आये थे, अब बनेगा श्रीराम मंदिर
लोग मजार (दरगाह) की पूजा करते आये थे, अब बनेगा श्रीराम मंदिर
Share:

उज्जैन : एक तरफ आयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण की आवाज उठ रही है और वहीं जिले का मौलाखेड़ी ऐसा भी गांव है जहां पर लोग दरगाह की पूजा करते है क्योंकि उनके गांव में मंदिर ही नहीं है। उज्जैन जिले से महज 15-16 किलोमीटर दूर ग्राम पंचायत खजुरिया कुमावत में स्थित ग्राम मौलाखेड़ी एक ऐसा गांव है जहां पर मुस्लमान नहीं होने के बाद भी गांव के लोग मजार को पूज रहे हैं। अब श्रीराम मंदिर निर्माण का संकल्प स्वर्णिम भारत मंच ने लिया जिसका भूमिपूजन  उज्जैन आलोट लोकसभा क्षेत्र के सांसद प्रो. चिंतामणि मालवीय के आतिथ्य में संपन्न हुआ। इसी अवसर पर सांसद चिंतामणि मालवीय ने गौशाला का भूमिपूजन व ग्राम पंचायत द्वारा निर्मित सीसीरोड़ का लोकार्पण भी किया।

स्वर्णिम भारत मंच के सुरेश नागर ने बताया कि ग्राम पंचायत खजुरिया कुमावत सहित आसपास के गांव में 30 वर्ष में पहली बार सांसद चिंतामणि मालवीय का आगमन हुआ। क्षेत्र के लोग सांसद को अपने बीच देखकर बड़े खुश हुए। सांसद ने लोगों की जनसमस्याओं को दूर किया। सड़क, पानी, बिजली की समस्याओं को तत्काल हल करने के निर्देश दिये। इस अवसर पर ग्राम पंचायत खजुरिया कुमावत के सरपंच दशरथ कुमावत, सचिव रवीन्द्र प्रतापसिंह, सहायक सचिव रीता नागर ने गांव के विकास हेतु प्रो. चिंतामणि मालवीय से चर्चा की जिस पर सांसद ने प्रधानमंत्री सड़क योजना, इन्द्राआवास, शांतिधाम, ट्रांसफार्मर, पानी के टैंकर आदि कार्यों का शीघ्र गति देनेे के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया। ग्रामीणजनों ने सांसद का पुष्पमालाओं से स्वागत किया। स्वागत करने में मुकेश नागर, गब्बर पटेल, श्याम पाटीदार, दिनेश जायसवाल, मांगीलाल कुमावत, ओमप्रकाश शर्मा, दयाराम मालवीय, दुर्गेश शर्मा, दिनेश नागर आदि उपस्थित थे।

श्रीराम मंदिर निर्माण के लिये सांसद ने 2 लाख रुपये देने की घोषणा की

मौलाखेड़ी श्रीराम मंदिर निर्माण के लिये ग्रामीणों के आग्रह पर सांसद प्रो. चिंतामणि मालवीय ने 2 लाख रुपये की घोषणा की है। साथ ही गौशाला हेतु अपनी और से अधिक से अधिक सहयोग करने की बात भी कही। इस पर गांव के लोगों ने सांसद का आभार व्यक्त किया।

श्री राम मंदिर को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ से मिले सुब्रहमण्यम स्वामी

अयोध्या में लंबे समय बाद हुआ श्री रामलीला का मंचन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -