PM  नरेंद्र मोदी ने पूरा किया अपना वादा, लालकिले की प्राचीर से दिया कम अवधि का भाषण
PM नरेंद्र मोदी ने पूरा किया अपना वादा, लालकिले की प्राचीर से दिया कम अवधि का भाषण
Share:

नईदिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 71 वें स्वाधीनता दिवस के अवसर पर दिल्ली के लालकिले की प्राचीर पर राष्ट्रध्वज फहराया। इस दौरान उन्होंने देशवासियों को संबोधित किया। देशवासियों को संबोधित करते हुए उन्होंने आतंकवाद,युवाओं के रोजगार,देश के विकास समेत कई मसलों पर चर्चा की। उन्होंने देशवासियों से कोई संकल्प लेकर आने वाले समय में स्वाधीनता दिवस की 75 वीं वर्षगांठ मनाने की बात भी कही।

उनका कहना था कि प्रत्येक भारतवासी कोई न कोई संकल्प ले इसके लिए वह 5 वर्ष प्रयास करे तो देश प्रगति के पथ पर आगे बढ़ेगा। हालांकि उनका भाषण काफी संक्षिप्त था। इस बार उन्होंने लगभग 56 मिनट तक देशवासियों को लाल किले की प्राचीर से संबोधित किया। उन्होंने लोगों को केंद्र सरकार की योजनाओं की जानकारी दी जिसमें नोटबंदी, सर्जिकल स्ट्राईक आदि की जानकारी दी। बीते वर्ष उन्होंने करीब 96 मिनट तक भाषण दिया यह प्रधानमंत्री द्वारा दिया गया सबसे लंबा भाषण था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वाधीनता दिवस के अवसर पर दिए जाने वाले भाषण को लेकर अपने रेडियो प्रसारण कार्यक्रम मन की बात में उल्लेख किया था। उनका कहना था कि वे इस बार अपना भाषण छोटा रखेंगे, इसके पूर्व वर्ष 2014 में पहली बार भाषण देते हुए 65 मिनट का समय लिया था।

पीएम नरेंद्र मोदी ने लगभग 86 मिनट तक उपस्थितों को संबोधित किया था। हालांकि पूर्व प्रधानमंत्री डाॅ. मनमोहन सिंह को लेकर भी चर्चा रही। उन्होंने लालकिले पर दो बार भाषण दिए जो कि 50 मिनट से भी अधिक अवधि वाले रहे। हालांकि करीब 8 वर्ष तक डाॅ. मनमोहन सिंह के भाषण 45 मिनट के रहे वहीं पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने अपने कार्यकाल के दौरान लगभग 35 मिनट के भाषण दिए।

स्वाधीनता दिवस पर PM ने की तीन तलाक की बात, लोग हुए ट्विटर पर सक्रिय

आतंक के खिलाफ लालकिले से PM मोदी की दहाड़, अब न गोली से काम चलेगा और न गाली से

नवंबर में भारत आऐंगी ट्रंप की बेटी इवांका

लालकिले की प्राचीर से गोरखपुर की घटना पर बोले PM मोदी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -