स्किन की सभी प्रॉब्लम्स को दूर करता है संतरे का छिलका
स्किन की सभी प्रॉब्लम्स को दूर करता है संतरे का छिलका
Share:

संतरा एक बहुत ही मीठा फल होता है, स्वाद के साथ साथ ये हमारी सेहत के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है, पर क्या आपको पता है की एक ओर जहाँ संतरा हमारी सेहत के लिए फायदेमंद होता है वही दूसरी ओर संतरे का छिलका हमारी ब्यूटी के लिए बहुत फायदेमंद होता है. ये ब्यूटी को बढ़ाने के साथ साथ बहुत सारी स्किन प्रॉब्लम को भी दूर करने में भी मदद करता है. संतरे के छिलके में भरपूर मात्रा में फाइबर मौजूद होता है जो ब्यूटी को निखारने में मदद करता है.आइए जानते है किस तरह से संतरे के छिलके से आप अपनी ब्यूटी को निखार सकते है.

1- अपने चेहरे के सांवलेपन को दूर करने के लिए संतरे के छिलके को धूप में रखकर अच्छे से सूखा ले और फिर इन्हे पीसकर इनका पाउडर बना ले. अब एक कटोरी में संतरे  के छिलके के पाउडर को ले ले और इसमें थोड़ा सा दही डालकर अच्छे से मिलाये, अब इसे अपने चेहरे पर लगाएं. जब ये सूख जाये तो इसे ठन्डे पानी से धो ले, इसके इस्तेमाल से आपका सांवलापन दूर हो जायेगा, इसके अलावा इसके इस्तेमाल से  डेंड्रफ और दाग-धब्बो की समस्या भी दूर हो सकती है.

2- आप चाहे तो साबुन की जगह संतरे के छिलके का इस्तेमाल कर सकते है. इसे शरीर पर रगड़ने से शरीर  की सारी मैल निकल जाती है, और साबुन की जरुरत भी नहीं पड़ती है, इसे इस्तेमाल करने के लिए इसे पीसकर इसमें  कच्चा दूध मिलाकर अपनी आँखों के नीचे लगाए, ऐसा करने से आपकी आंखों के नीचे के डार्क सर्कल्स और पिंपल्स की समस्यां भी दूर हो जाएगी.

 

ठण्ड के मौसम में इन तरीको से रखे अपनी ऑयली स्किन का ख्याल

ठण्ड में स्किन पर इन चीजों के इस्तेमाल से नहीं पड़ेगी क्रीम लगाने की ज़रूरत

ये तरीके बनाये आपकी स्किन को और भी खूबसूरत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -