उपराष्ट्रपति चुनाव को लेकर विपक्षी दल की बैठक आज, गैर कांग्रेसी हो सकता है चुनाव में उम्मीदवार
उपराष्ट्रपति चुनाव को लेकर विपक्षी दल की बैठक आज, गैर कांग्रेसी हो सकता है चुनाव में उम्मीदवार
Share:

नई दिल्ली। राष्ट्रपति चुनाव को लेकर तो विपक्ष ने एकजुटता दिखाई है लेकिन उपराष्ट्रपति पद को लेकर होने वाले चुनाव के लिए भी कांग्रेस के नेतृत्व में 18 विपक्षी दलों की बैठक आयोजित की जा रही है। उक्त बैठक में संयुक्त उपराष्ट्रपति उम्मीदवार का चयन किया जाएगा। माना जा रहा है कि उपराष्ट्रपति पद के लिए किसी गैर कांग्रेसी व्यक्ति का चयन किया जा सकता है। ऐसे में वामदल, तृणमूल कांग्रेस आदि दल के नेता को अवसर मिल सकता है।

उपराष्ट्रपति पद की बैठक में 18 विपक्षी दल भागीदारी करेंगे। कांग्रेस द्वारा कहा गया है कि वह इस चुनाव में अपने किसी नेता को बतौर प्रत्याशी अवसर नहीं देना चाहती है। संसदीय ग्रंथालय भवन में आयोजित होने वाले विपक्षी दलों की बैठक में जेडीयू समेत 18 विपक्षी दलों के प्रतिनिधि भागीदारी करेंगे। विपक्षी दलों में जेडीयू के वरिष्ठ नेता शरद यादव मंगलवार को विपक्षी दलों की जो बैठक होगी उसमें भागीदारी करेंगे।

मगर सीएम नीतीश कुमार इस बैठक में भाग नहीं लेंगे। बताया जा रहा है कि वे अस्वस्थ्य हैं। उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए आयोजित होने वाली बैठक में 18 विपक्षी भागीदारी करेंगे। भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी रामनाथ कोविंद के समर्थन में जेडीयू के विधायक बताए जा रहे हैं। गौरतलब है कि स्वयं सीएम नीतीश कुमार भी रामनाथ कोविंद का समर्थन करने की बात कह चुके हैं।

बैठक में भागीदारी करने वाले अग्रणी नेताओं में माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव सीताराम येचुरी, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के नेता डी राजा, समाजवादी पार्टी सपा के महासचिव रामगोपाल यादव और बहुजन समाज पार्टी बसपा के नेता सतीश मिश्रा आदि शामिल हैं।

पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार पहुंची रांची, झामुमो नेताओं से की भेंट

राष्ट्रपति चुनाव के प्रचार के लिए पटना पहुंचेंगी मीरा कुमार

विशेष स्याही वाले पेन से करेंगे वोटिंग, 8 जुलाई को भोपाल आऐंगे कोविंद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -