प्याज की मदद से दूर करे कोहिनी और घुटने का कालापन
प्याज की मदद से दूर करे कोहिनी और घुटने का कालापन
Share:

अक्सर लड़किया अपनी कोहनी और घुटनों के कालेपन को लेकर बहुत परेशान रहती है.कोहनियों और घुटनों पर कालापन आने के कारण उनको स्लीवलेस और शार्ट ड्रैस पहनने में भी बहुत दिक्कत होती है.इसलिए अगर आप भी अपनी कोहिनी और घुटनो के कालेपन से परेशान है तो आज हम आपको इसे दूर करने के लिए कुछ उपाय बताने जा रहे है. 
  
1-कोहिनी और घुटने के कालेपन को दूर करने के लिए सबसे पहले खीरे को काट ले.अब खीरे के टुकड़े को लेकर कोहिनी और घुटनो के कालेपन पर हलके हाथो से रगड़े.थोड़ी देर रगड़ने के बाद 5 मिनट ऐसे ही रहने दे,फिर बाद में इसे fir ठंडे पानी से धो लें. 
 
2-स्क्रब के इस्तेमाल से भी कोहिनी और घुटनो के कालेपन को दूर किया जा सकता है,स्क्रब करने के लिए थोड़े से बेकिंग सोडा में दूध मिलाकर गाढ़ा पेस्ट बना ले. अब इस पेस्ट को कोहनी और घुटनों पर लगाकर थोड़ी देर सक्रब करें.आप चाहे तो ब्रश के इस्तेमाल से भी कोहिनी और घुटनो को स्क्रब कर सकती है. 
 
3-2 प्याज को को पीसकर पेस्ट बना ले अब इसमें थोड़ा सा नींबू का रस और आधा चम्मच शहद मिलाकर अच्छे से मिक्स कर ले.जब ये अच्छे से मिल जाये तो इसमें थोड़ा सा बेसन मिलाकर अच्छे से पेस्ट तैयार कर लें. इस पेस्ट को अपनी कोहिनी और घुटनो पर लगाए.इस पेस्ट के इस्तेमाल से कोहिनी और घुटनो के पोर्स साफ होगे और उसकी रंगत में निखार आएगा.

 

एलोवेरा की मदद से बनाये अपनी पलकों को घना

गुलाब के सीरम से आएगा स्किन में गज़ब का निखार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -