चौधरीवास में खुलेगी देश की पहली फोगाट कुश्‍ती नर्सरी
चौधरीवास में खुलेगी देश की पहली फोगाट कुश्‍ती नर्सरी
Share:

हिसार: दंगल फिल्‍म फेम द्रोणाचार्य अवार्डी पहलवान महावीर फोगाट के नाम से देश की पहली कुश्‍ती नर्सरी चौधरीवास गांव स्थित हिंदू पब्लिक स्‍कूल में शुरू होगी। उद्घाटन स्‍वयं फोगाट परिवार और पुलिस महानिरीक्षक ओपी सिंह 15 फरवरी को स्‍कूल में आकर करेंगे। इस नर्सरी में फोगाट परिवार हर सप्‍ताह अपनी सेवाएं भी देंगे।

यह जानकारी चौधरीवास गांव स्थिति हिंदू पब्लिक स्‍कूल के स्‍वामी अजय चाहर ने वीरवार को यहां मिनर्वा होटल में पत्रकारों से बातचीत करते हुए दी। उन्‍होंने बताया कि इस अवसर पर 15 फरवरी को सुबह 11 बजे स्‍कूल में एक भव्‍य कार्यक्रम का भी आयोजन किया जाएगा। इसमें द्रोणाचार्य अवार्डी पहलवान महावीर फोगाट, अर्जुन अवार्डी महिला पहलवान गीता फोगाट, अर्जुन अवार्डी महिला पहलवान बबीता फोगाट, अन्‍य फोगाट बहनें और पुलिस महानिरीक्षक ओपी सिंह शिरकत करेंगे।

इस दौरान 30 से 46 किलोग्राम भारवर्ग में जोरदार दंगल का भी आयोजन किया जाएगा। उन्‍होंने बताया कि पहलवान महावीर फोगाट के नाम से यह कुश्‍ती नर्सरी देश की पहली कुश्‍ती नर्सरी होगी। इस कुश्‍ती नर्सरी में फोगाट परिवार हर सप्‍ताह यहां आकर अपनी सेवाएं भी देंगे। इसके लिए महावीर फोगाट स्‍वयं या उनकी बेटियां व परिवार के अन्‍य पहलवान में से कोई ना कोई हर सप्‍ताह इस कुश्‍ती नर्सरी में आएंगे और प्रशिक्षण देंगे। इसके अलावा कुश्‍ती नर्सरी में अन्‍य कुश्‍ती प्रशिक्षक अपनी सेवाएं फोगाट परिवार के दिशा निर्देशन में देंगे।

इसलिए हुआ स्‍कूल का चयन

महावीर फोगाट कुश्‍ती नर्सरी की कड़ी में देश की पहली नर्सरी के लिए हिंदू पब्लिक स्‍कूल का चयन होने के कारण के सवाल पर अजय चाहर ने बताया इसके लिए स्‍वयं महावीर फोगाट स्‍कूल आए थे। आसपास के लोगों से बातचीत करने पर पता चला कि चौधरीवास और आसपास का गांव खेलों के क्षेत्र में पिछड़े हुए हैं लेकिन यहां पर प्रतिभाओं की कमी नहीं है। सिर्फ संसाधनों की जरूरत है। वहीं स्‍कूल में संसाधन भी अच्‍छे हैं और खेलों के क्षेत्र में पिछले पांच साल के दौरान स्‍कूल की उपलब्‍धियां भी उल्‍लेखनीय रही है। इसीलिए उन्‍होंने पहली कुश्‍ती नर्सरी के लिए उनके स्‍कूल का चयन किया।

और पढ़े-

Dangal Sisters का फनी वीडियो हुआ वायरल

मैं फिल्मों का चुनाव अपने दिल से करना पसंद करता हूं

आमिर ने की संजय लीला भंसाली पर हुये हमले की निंदा

करण बोले, आमिर की ‘दंगल’ की कमाई से हैरान नहीं हूं

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -