अब तक आपने टच स्क्रीन का मोबाइल ही देखा होगा लेकिन अब देखें टच स्क्रीन वाला स्मार्ट स्कूटर
अब तक आपने टच स्क्रीन का मोबाइल ही देखा होगा लेकिन अब देखें टच स्क्रीन वाला स्मार्ट स्कूटर
Share:

तकनीकी के क्षेत्र में अब आॅटोमोबाईल कंपनियों का भी कोई तोड़ नहीं। इनकी आपसी प्रतिस्पर्धा आधुनिक स्तर पर आगे बढ़ रही है। हर कोई न कोई दिन अपनी नये फीचर्स वाली बाइक लाॅन्च कर रही हैं ऐसे में एक बार फिर से भारत में पहली बार एक ऐसी स्कूटर लाॅन्च होने जा रही है जो अब तक आधुनिक स्तर से काफी आगे है। इस दौर में अब स्मार्ट स्कूटर के दिन अब दूर नहीं है. IIT के स्टूडेंट तरुण मेहता और स्वप्निल जैन ने 2013 में अपनी नौकरी छोड़ कर Ather Energy की स्थापना, जिसके अंतर्गत भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने की एक पहल की।

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने में अब तक 4 साल के लगभग लग चुके हैं और अभी इसे मार्केट में उतरने में थोड़ा और समय लगेगा। बतादें की स्मार्ट इलेक्ट्रिक बाइक S340 की अधिकतम स्पीड 75Km/hour होगी. इसके साथ ही, इस नई स्मार्टबाइक में टच फीचर के साथ स्मार्ट डैश बोर्ड मौजूद होगा जिसके कारण आप अपनी इस बाइक में अपना एंड्राॅइड स्मार्ट फोन Sync कर सकते हैं। 

इस बाइक की खासियत की अगर बात करें तो इसे मोबाइल से भी तेज चार्ज किया जा सकेगा, और एक बार चार्ज करने के बाद यह 65 किलोमीटर तक आसानी से चल सकती है। वहीं पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए सरकार के साथ तमाम अन्य कपनियां भी इलेक्ट्रिक बाइक और कारों को बढ़ावा देने के लिए अग्रसर है। इलेक्ट्रिक बाइक की कड़ी में टीवीएस भी इस साल के अंत तक नई हाइब्रिड और इलेक्ट्रिक बाइक लाने के बारे में लाने का विचार कर रही है।

 

TVS की नयी बाइक RR 310 का स्केच जारी हुआ, सामने आयी खूबियां !

तो आपकी भी कार देगी कम में ज्यादा का फायदा

जानिए किस कंपनी ने दिया Fortuner को इंटीरियर शाही लुक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -