अब मुश्किल नहीं है बिना मेकअप के सुन्दर दिखना
अब मुश्किल नहीं है बिना मेकअप के सुन्दर दिखना
Share:

लगभग हर लड़की या महिला अपने आपको सुन्दर दिखाने के लिए मेकअप का सहारा लेती है. बाजार में मिलने वाले ब्यूटी प्रॉडक्ट्स में ना जाने कितने सारे केमिकल मिले होते है जो स्किन के लिए बहुत हानिकारक होते है. पर क्या आप जानती है की आप चाहे तो बिना मेकअप के ही अपनी अपने आपको खूबसूरत दिखा सकती है. बस इसके लिए आपको कुछ बातो का ध्यान रखना होगा.

आइये जानते है कैसे-.

1-अपने चेहरे पर नेचुरल  निखार लाने के लिए कैमोमाइल टी का सेवन बेस्ट होता है.इस चाय को बनाने के लिए सबसे पहले 1 चम्मच कैमोमाइल को 1 गिलास पानी में डालकर करीब आधे घंटे तक उबाल ले. अब इसे छान ले और इसमें थोड़ा सा शहद मिलाकर पिए. अगर आप दो हफ्तों तक लगातार इस चाय का सेवन करेगी तो आपकी स्किन में गज़ब का निखार आ जायेगा.

2-अपनी पलकों को लम्बा बनाने के लिए कॉस्टर आयल, बादाम, तिल और ब्रडॉक तेल को एक कटोरी में रख ले. अब इसमें  विटामिन ई का कैप्सूल मिलाएं और अच्छे से सभी चीजों को मिला ले.अब रोज रात को सोने से पहले इस मिश्रण को अपनी पलकों पर लगाएं, इसके लगातार इस्तेमाल से कुछ ही हफ्तों में आपकी पलके लंबी और घनी दिखने लगेंगी.

3-अक्सर लोगो को चेहरे और नाक पर ब्लैक हैड्स की समस्या हो जाती है इसे दूर करने के लिए चारकोल में थोड़ा सा शहद मिलाकर ब्लैकहेड्स पर लगाए. जब ये सूख जाये तो इसे छील कर निकाल दें. इससे ब्लैक हैड्स निकल जाएंगे.

4-अपने रूखे और फटे होंठों की समस्या को दूर करने के लिए थोड़ी सी क्रीम में थोड़ा गाजर का जूस मिलाकर अपने होंठों पर लगा ले. थोड़ी देर बाद होंठो को पानी से साफ करें.

 

मोबाइल भी पहुंचा सकता है स्किन को नुकसान

चेहरे पर निखार लाने के कुछ आसान तरीके

चीनी के इस्तेमाल से लाये अपनी स्किन में चमक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -