नीतीश ने की छत्तीसगढ़ के PDS की तारीफ
नीतीश ने की छत्तीसगढ़ के PDS की तारीफ
Share:

रायपुर। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने एक दिवसीय कार्यक्रम के तहत छत्तीसगढ़ पहुंचे। इस दौरान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि छत्तीसगढ़ में सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत अच्छा कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यहां का पीडीएस देश में सबसे बेहतर  है। यही नहीं यह भी कहा गया कि किसानों से समर्थित मूल्य पर धान की खरीदी की बेहतर व्यवस्था की गई है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का कहना था कि धान की खरीदी के लिए कम्प्यूटरीकृत आॅनलाईन व्यवस्था की गई है। यह भी कहा गया है कि आखिर किसानों ने अपना धान कहां बेच और कितना आॅनलाईन पेमेंट हुआ इसका पता भी चल सकता है। नीतीश कुमार ने छत्तीसगढ़ में प्रवासी बिहारियों की तारीफ की। उन्होंने कहा कि इन लोगों ने सूर्य उपासना के महापर्व छठ पूजन की परंपरा को छत्तीसगढ़ राज्य में बनाए रखा है।

उन्होंने कहा कि यहां पर बड़े पेमाने पर बिहारी निवास करते हैं और वे पूजन करने के ही साथ यहां के तालाब आदि जल स्त्रोत की सफाई भी करते हैं। बिहार के मुख्यमंत्री रमन सिंह का कहना था कि पीडीएस व धान उपार्जन से उसके सुरक्षित भंडारण की व्यवस्था काफी प्रभावपूर्ण है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ राज्य के शिक्षामंत्री अशोक चौधरी और जल संसाधन मंत्री राजीव रंजन भी थे।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डाॅ. रमन सिंह ने कहा कि उत्तरप्रदेश राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी पीडीएस सिस्टम की तारीफ की थी। अनौपचारिक विचार विमर्श के दौरान डाॅ. सिंह ने नीतीश कुमार को 237 वर्ग किलोमीटर के क्षेत्र में विकसित किए जाने वाले रायपुर को लेकर जानकारी दी। 

IPS अधिकारी को एक ही दिन में थमाए 3 नोटिस

जदयू ने कहा कांग्रेस पीएम पद के लिए नीतीश का नेतृत्व स्वीकारे

शराबबंदी को लेकर नीतीश कुमार आज छत्तीसगढ़ में

 

 

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -