NEET exam : 11.35 लाख छात्र होगें शामिल ,बनाए जाएगें नए परीक्षा केंद्र
NEET exam : 11.35 लाख छात्र होगें शामिल ,बनाए जाएगें नए परीक्षा केंद्र
Share:

नई दिल्‍ली- मिली जानकारी के मुताबिक़ बताया ज रहा है की मेडिकल पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा (NEET ) का आयोजन देश के 103 शहरों किया जाएगा.बताया जा रहा है की इसके पहले परीक्षा केंद्रों की संख्या इतनी नही थी, परीक्षार्थियों की बड़ी संख्या को देखते हुए 23 अन्य शहरों में परीक्षा ली जाएगी ,जिसके बाद ऐसे शहरों की कुल संख्या 103 हो चुकी है.

बताया जा रहा है की इस वर्ष प्रवेश परीक्षा NEET के लिए 11.35 लाख अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया है, जो पिछले वर्ष की तुलना में लगभग 41 प्रतिशत अधिक है. साल 2016 में 8.02 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन किए थे, इस बार उनकी संख्या और भी अधिक है.

सीबीएसई ने बयान के अनुसार इस वर्ष अधिक संख्या में अभ्यर्थी पंजीकृत होने की वजह से केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री ने परीक्षा आयोजन वाले 80 शहरों के अतिरिक्त अन्य 23 नए शहरों को जोड़ने का निर्णय लिया.

जोड़े गए इन नए शहरों में से चार कर्नाटक ,चार महराष्ट्र , तीन गुजरात ,तीन तमिलनाडु, दो-आंध्र प्रदेश, दो पश्चिम बंगाल तथा दो केरल से और एक-एक पंजाब, राजस्थान तथा उत्तर प्रदेश से हैं.

पी.जी.डिप्लोमा इन मल्टीमीडिया में करियर के लिए ईमेज कॉलेज ऑफ आर्ट्स

NIELIT अब गूगल के साथ मिलकर मई से एंड्राइड डेवलपर पाठ्यक्रम की करेगी शुरुआत

एनिमेशन एंड मल्‍टीमीडिया में करियर बनाने का एक बेहतर संस्थान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -