नगालैंड- इस परीक्षा में 30,000 से ज्यादा परीक्षार्थी हुए शामिल
नगालैंड- इस परीक्षा में 30,000 से ज्यादा परीक्षार्थी हुए शामिल
Share:

कोहिमा- हाल ही में मिली जानकारी के मुताबिक़ बताया जा रहा है कि नगालैंड में 30,000 से ज्यादा परीक्षार्थी मंगलवार को उच्च माध्यमिक और 11वीं की परीक्षा में उपस्थित हुये. नगालैंड स्कूली शिक्षा बोर्ड (एनबीएसई) के द्वारा ये दोनों परीक्षाएं सम्पन्न कराई जा रहीं है.

बताया जा रहा है कि चल रहे बंद के दायरे से छूट पाए छात्रों को परीक्षा केन्द्र तक सुरक्षित पहुंचने की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही हैं. परीक्षा में शामिल होने वाले समस्त छात्रों के लिए कड़ी सुरक्षा का इंतजाम किया गया है. इस उच्चतर माध्यमिक परीक्षा के लिए कुल 54 केन्द्र और 11वीं की परीक्षा के लिए 151 परीक्षा केन्द्र बनाये गये हैं.
 
मिली जानकारी के अनुसार पश्चिमी अनगामी यूथ संगठन के उपाध्यक्ष असा सेई ने बताया कि छात्रों एवं अध्यापकों को परीक्षा केंद्र में पहुंचने और वापस जाने के लिए सुरक्षित साधन जुटाए जा रहे है.ताकि नगा जनजाति संगठनों के प्रतिनिधियों की ओर से किसी प्रकार की प्रताड़ना का सामना नहीं करना पड़ेगा. बंद के मद्देनजर संगठनों के प्रतिनिधियों को राज्य के सभी प्रमुख स्थानों में तैनात किया गया है.


मिली रिपोर्ट के आधार पर बताया गया की राज्य भर में होने वाली इन  दोनों परीक्षाओं में कुल 32,744 छात्र शामिल हो रहे हैं, जिसमें से 25,015 छात्र कला वर्ग के, 2,496 छात्र वाणिज्य वर्ग के और 5,233 छात्र विज्ञान वर्ग के छात्र शामिल हैं. परीक्षा छह मार्च को समाप्त होगी. 

Board Exams: मैथ्‍स में पाने हैं अच्‍छे मार्क्‍स, तो ऐसे करें तैयारी

12वीं के बाद आपके करियर के लिए बेहतर होगें ये करियर ऑप्शन

बिहार बोर्ड 12वीं परीक्षा 2017 - परीक्षा की कड़ी जांच के साथ उत्तर पुस्तिका की होगी बार कोडिंग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -