NSG को नही थी आतंकियों के सही पोजिशन की जानकारी
NSG को नही थी आतंकियों के सही पोजिशन की जानकारी
Share:

नई दिल्ली: पठानकोट एयरबेस में हुए आतंकी हमले में आतंकियों से लोहा लेने पहुंची एनएसजी की टीम को आतंकियों के सही लोकेशन के बारे में जानकारी नही थी। टीम का प्रथम दृष्टया टारगेट एयरफोर्स के जेट फाइटर्स और अन्य कीमती सामानों को बचाना था। आर सी तायल के अऩुसार, एनएसजी ने मुंबई अटैक में किए गए कार्रवाई से ज्यादा जल्दी पठानकोट में कार्रवाई की थी।

डीजी के मुताबिक टॉप लेवल पर फौरन किए गए एक्शन के कारण ही एयरफोर्स के कीमती सामानों को बचाया जा सका। तायल ने कहा कि कमांड कंट्रोल को लेकर एऩएसजी, आर्मी और एयरफोर्स के बीच किसी तरह की दिक्कत नही थी। 1 जनवरी की शाम को 6 बजे हमें सूचना मिली। 7 बजे तक यह तय हो गया था कि एनएसजी ही ये ऑपरेशन संभालेगी। रात 10.15 बजे टीम एयरबेस के अंदर पहुुंच गई और आतंकियो पर कार्रवाई शुरु कर दी गई थी। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अऩुसार, एनएसजी को केवल इतना बताया गया था कि पठानकोट एयरबेस पर आतंकी हमला हुआ है।

इसके बाद टीम बाहर ही मोर्चा संभालने में लगी थी जब कि उन्हें बाद में पता चला कि 4 आतंकी एयरबेस के अंदर ही मौजूद है। एनएसजी टीम में 300 जवान थे, जिन्हें दिल्ली से भेजा गया था। पठानकोट के लिए एनएसजी की तीन टीमें बनाई गई। इनमें से दो टीमों को अंदर भेजा गया जब कि 1 को बाह रही रखा गया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -