जैश से जुड़े टेप को सुन पाकिस्तानी टीम भौंचक्के रह गए
जैश से जुड़े टेप को सुन पाकिस्तानी टीम भौंचक्के रह गए
Share:

नई दिल्ली : पठानकोट आतंकी हमले के मामले में भारत द्वारा दिए गए सबूत के बाद जांच के लिए आई पाकिस्तान की जांच टीम के मुंह पर ताले लग गए। जेआईटी को भारतीय राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी ने आतंकियों द्वारा किए गए फोन कॉल का ऑडियो सुनाया। इस ऑडियो में जो आवाज है, वो जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी मुफ्ती अब्दुल राउफ असगर की है, जो कि जैश सरगना मसूद अजहर का भाई है। इस ऑडियो में राउफ यह कहता हुआ साफ सुना जा सकता है कि उसे पठानकोट एयरबेस में हमले के लिए मुजाहिद्दीन भेजे थे।

आगे वो हमले के लिए भारत द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई का भी मजाक उड़ा रहा है। एनआईए के चीफ शरद कुमा4र ने बताया कि जेआईटी ने इस ऑडियो टेप को बड़े ध्यान से सुना, इसके बाद वो भारत द्वारा किए गए दावे पर कोई सवाल नहीं उठा सकते। कुमार ने बताया कि 2 जनवरी को हुए पठानकोट हमले में यह ऑडियो टेप महत्वपूर्ण गवाह है।

इस टेप में राउफ स्वंय कबूल कर रहा है कि उसने हमले के लिए आतंकी भेजे थे। बता दें कि राउफ 1999 में हुए कंधार प्लेन हाइजैक का भी मुख्य आरोपी है। रिपोर्ट के अनुसार, इस टेप को जैश से जुड़ी दो वेबसाइटों पर अपलोड की गई थी। जिसके बाद सादी नाम के व्यक्ति ने इस पर कई आर्टिकल भी लिखे।

एनआईए की जांच रिपोर्ट के अनुसार, सादी अजहर का ही बदला हुआ नाम है। जांच के दौरान एनआईए ने पाया कि इन दोनों वेबसाइट पाकिस्तान की siteground.com नाम के सर्विस प्रोवाइडर द्वारा चलाई जा रही है। इस दौरान एक क्रेडिट कार्ड भी पाया गया जो कि नसीम अहमद के नाम पर जारी किया गया है।

शरद कुमार के मुताबिक अब एनआईए ने इन वॉइस सैंपल्स के आधार पर मौलाना मसूद अजहर और उसके भाई राउफ से पूछताछ करने की मांग की है। उम्मीद है कि जल्द ही एनआईए अब पाकिस्तान का दौरा कर सकती है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -