आतंकियों द्वारा हुर्रियत नेताओं से आर्थिक मदद लेने का NIA ने किया खुलासा
आतंकियों द्वारा हुर्रियत नेताओं से आर्थिक मदद लेने का NIA ने किया खुलासा
Share:

नई दिल्ली : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने आतंकियों द्वारा हुर्रियत नेताओं से आर्थिक मदद लेने का खुलासा किया है. एनआइए ने अपनी जाँच के बाद बताया कि नईम खान और शाहिद-उल-इस्लाम के यहां से एनआईए को हिजबुल मुजाहिदीन और लश्कर के लेटर हेड मिले हैं, जिनमे ये आतंकी इन नेताओं से रुपयों की मांग कर रहे हैं.

NIA सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आतंकियो तक रुपए पहुंचाने के लिए इस तरह के लेटर हेड का इस्तेमाल हुर्रियत नेता करते हैं. एक लेटर हेड में हिजबुल मुजाहिदीन नईम खान से घाटी में आतंक फैलाने के लिए आर्थिक मदद मांग रहा है. इस पत्र में हिजबुल का एरिया कमांडर बुरकान ने नईम खान से 7 हजार से 10 हजार रुपये तक की मांग की है.

बता दें कि शाहीद-उल-इस्लाम जो कि NIA की गिरफ्त में है, उसके पास से भी मिले लेटर में लश्कर का कमांडर 5 हजार रुपये की मांग की गई है. लेटर हेड के अनुसार लश्कर का हेड ऑफिस मुजफ्फराबाद में है. पत्र के अनुसार हुर्रियत नेता हमेशा फोन पर लश्कर के कमांडरों से संपर्क करते हैं. लेकिन कभी फोन नहीं लगता है, तो लश्कर के एरिया कमांडर इन हुर्रियत नेताओं को पत्र लिख कर आतंक के लिए रुपयों की मांग करते हैं. उल्लेखनीय है कि सीमा पार से कश्मीर को दहलाने और पत्थरबाजों को रुपया देने के मामले में NIA सात हुर्रियत नेताओं से पूछताछ कर रही है, जिन्हें कल ही 10 दिनों की रिमांड पर भेजा गया है.

यह भी देखें

बड़ी खबर: नईम के घर से मिला लश्कर का लेटर हेड

NIA ने हुर्रियत के सात नेताओं को गिरफ्तार किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -