NEET 2017 परीक्षा के लिए शेष कुछ ही दिन-करें तैयारी कुछ इस तरह से
NEET 2017 परीक्षा के लिए शेष कुछ ही दिन-करें तैयारी कुछ इस तरह से
Share:

आने वाले कुछ ही दिनों के पश्चात् अर्थात 7 मई 2017 को नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट का आयोजन होगा, इसमें शामिल होने वाले छात्रों के अब एक माह से भी कम समय रह गया है,हलाकि बहुत से छात्र इस परीक्षा की  तैयारी में काफी समय से लगे हुए है. 

जैसा की आप जानते ही होगें की पिछले साल यह परीक्षा दो हिस्सों में हुई थी - NEET1 और NEET2, जिसमें फिजिक्स सबसे ट्रिकी सेक्शन था,अभी भी यदि जिन छात्रों की तैयारी अच्छी नहीं है वे नीचे दी गई ट्रिक अपना सकते है.


परीक्षा में सफलता के लिए हमेशा अपनाएं ये टिप्स -

नोट्स बनाएं - आपको इसका अंदाजा भी नहीं होगा कि क्लास में बनाए गए छोटे-छोटे नोट्स कितने मददगार होते हैं. अपने नोट्स की मदद से तैयारी करें. विषय पर आपकी पकड़ जल्दी मजबूत हो जाएगी.

सैम्पल पेपर सॉल्व करें-सैम्पल पेपर के जरिये आपको यह अंदाजा लग जाएगा कि नीट में सवाल कैसे आएंगे. उनका पैटर्न कैसा होगा और कितने अंकों में विभावित रहते हैं सवाल. इसका एक फायदा यह भी होगा कि परीक्षा का पेपर आपके लिए नया नहीं होगा. 

अपनी गलतियों और कमजोरियों को समय रहते सुधार लें - अगर आपको लगता है कि आप किसी जगह पर चूक जाते हैं या कोई आपकी कमजोरी है तो अभी आपके पास एक महीने का समय बचा हुआ है. इस दौरान आप अपनी कमजोरियों पर सुधार कर सकते है.

फिजिक्स पर ध्यान दें- पिछले साल फिजिक्स का पेपर सबसे ज्यादा ट्रिकी था और कैंडिडेट सबसे ज्यादा इसी से परेशान हुए. इसलिए हर दिन फिफिक्स के सवाल बनाएं और कम से कम हर दिन एक घंटा जरूर दें.

अब इंजीनियरिंग कॉलेजों को करने होगें कुछ ऐसे नियमों का पालन, नहीं तो होगी कार्यवाई

सीआईपीईटी-प्लास्टिक इंजीनियरिंग में करियर का बेहतर ऑप्शन

उत्तर प्रदेश : PhD धारकों के लिए एक बड़ी खुशखबरी - जरूर पढ़ें

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -