व्हाइट हाउस में ईद का जश्न, ओबामा ने कहा यही सबूत है मुसलमानों के अमेरिकी होने का
व्हाइट हाउस में ईद का जश्न, ओबामा ने कहा यही सबूत है मुसलमानों के अमेरिकी होने का
Share:

क्वीवलैंड : अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के नए उम्मीदवारों द्वारा मुसलमानों को देश से बाहर निकालने वाले बयानों की निंदा करते हुए वर्तमान राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा कि अल्पसंख्यक समुदाय हमेशा अमेरिका का हिस्सा रहा है। उन्होने कहा कि माइनोरिटीज कम्युनिटी को तो हर पल इस बात की चिंता होती है कि उन्हें कहीं कुछ ऐसे लोगों के हिंसक कृत्यों के लिए दोष न दिया जाए, जो उनके धर्म का प्रतिनिधित्व भी नहीं करते।

गुरुवार को व्हाइट हाउस में आयोजित ईद समारोह में ओबामा ने कहा कि सभी अमेरिकियों की तरह आप भी आतंकवाद से चिंतित है। लेकिन इससे भी अधिक चिंता इस बात कि है कि एक व्यक्ति के लिए पूरे समुदाय को दोषी न माना जाए। परोक्ष रुप से रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप की आलोचना करते हुए ओबामा ने कहा कि मुस्लिम अमेरिकियों को अलग-थलग करना आईएसआई के झूठ को पोषित करता है।

वहीं झूठ जो कहता है कि पश्चिम एक ऐसे धर्म के साथ युद्धरत है, जिसके एक अरब से ज्यादा अनुयायी हैं। यह अच्छी राष्ट्रीय सुरक्षा नहीं है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि दरअसल आईएसआईएस और अलकायदा जैसे संगठन मुस्लिम समुदायों के साथ युद्धरत हैं, यहां तक कि रमजान के पाख माह में भी।

ओबामा ने कहा कि अमेरिकी मुसलमान भी उतने ही देशभक्त औऱ ईमानदार है, जितना की कोई और अमेरिकी। फिर चाहे आपका परिवार सालों से रह रहा हो या फिर आप नए आएं हो। ओबामा ने सभी से मुस्लिम अमेरिकियों के प्रति भेदभाव को नकारने की अपील करते हुए कहा कि हम चाहे ईसाई हों या यहूदी, हिन्दू हों या मुस्लिम, या फिर हम किसी भी धर्म के क्यों न हों, ये जिम्मेदारियां हम सभी पर हैं। ओबामा ने कहा कि व्हाइट हाउस में ईद का जश्न ही इस बात का सबूत है कि मुसलमान हमेशा से अमेरिका का हिस्सा है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -