मुस्लिम छात्र ने UPSC में उत्तीर्ण होने के लिए बदला अपना नाम
मुस्लिम छात्र ने UPSC में उत्तीर्ण होने के लिए बदला अपना नाम
Share:

नई दिल्ली : कल देश भर में UPSC परीक्षा परिणाम घोषित किये गए. परीक्षा में सफल होने वाले परीक्षार्थियों में में एक ऐसा मुस्लिम छात्र है. जिसके द्वारा परीक्षा में होने वाले धार्मिक भेदभाव से बचने के लिए अपना नाम बदल हिंदी नाम रख गया. जिसके बाद विद्यार्थी को परीक्षा में 361वी रैंक हासिल हुई. 

मराठवाड़ा क्षेत्र के जालना जिले के शेलगांव गांव निवासी अंसार अहमद शेख को 2015 UPSC परीक्षा परिणाम में 361वी रैंक हासिल हुई है. जिसके लिए उनके द्वारा अपना नाम बदल कर शुभम रख गया था. अंसार की माने तो उन्होंने ऐसा लगभग तीन साल पहले किया था. वह तब अपनी स्नातक हासिल करने पुणे के फर्ग्‍युसन कॉलेज गए थे. जहां उनके द्वारा आसानी से घर हासिल करने के लिए अपना नाम बदला गया था. 

21 वर्षीय अंसार अहमद शेख के पिता एक ऑटोचालक है. कल घोषित हुए 2015 UPSC परीक्षा परिणामों में उनको 361वि रैंक हासिल हुई है. जिसके बाद अंसार का कहना है की वह पिछले और अल्पसंख्यक वर्ग की मदद करना चाहते है. क्यूंकि उन्होंने इन वर्गों के लोगो की परेशानियों को झेला है. उनका कहना है की. मुझे गर्व है की मैं मुस्लिम हूँ. और में उनके लिए काम करना चाहता हूँ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -