तेजस ट्रेन से गार्ड ने ही निकाल ली टोटी
तेजस ट्रेन से गार्ड ने ही निकाल ली टोटी
Share:

मुंबई। यूॅं तो भारतीय रेल यात्रियों की सुविधाओं को अत्याधुनिक बनाने का पूरा प्रयास करती रही है। रेल में कई साजोसामान यात्रियों की सुविधाओं के लिए इजाद किए जाते हैं मगर इसके बाद भी ट्रेन्स से बड़े पैमाने पर सामग्रियों की चोरी हो जाती है। यदि ऐसे मामले देश के मैट्रोज़ व आर्थिक राजधानी कहलाने वाले शहर में हों तो फिर क्या कहने। जी हाॅं, ऐसा ही एक वाकया हुआ है मुंबई से गोवा तक चलाई जा रही तेजस एक्सप्रेस ट्रेन में।

दरअसल ट्रेन के गार्ड मनोज भडंगे पर ही एक बोगी के टाॅयलेट से नल चुराने का आरोप लगाया है। हालांकि गार्ड मनोज भडंगे का वेतन बहुत अधिक बताया जा रहा है ऐसे में उसने नल की टोटी क्यों निकाली इस बात पर सवाल उठ रहे हैं। जब नल की टोटी नदारद होने को लेकर जाॅंचकर्ताओं ने सीसीटीवी कैमरे की रिकाॅर्डिंग खंगाली तो गार्ड पकड़ा गया।

मिली जानकारी के अनुसार गार्ड मनोज भडंगे 2 अगस्त को ट्रेन में ही था। वह ट्रेन के एक टाॅयलेट में दाखिल हुआ और फिर नल निकालकर प्लास्टिक की थैली में लपेटकर बोगी में से बाहर आ गया। उसकी करतूत कैमरे में रिकाॅर्ड हो गई। जब 4 अगस्त को मजगांव यार्ड में हैड शोवर न होने की जानकारी मिली तो रेलवे ने आरपीएफ के माध्यम से जाॅंच करवाई।

सीसीटीवी फुटेज जाॅंचे गए तो मनोज भडंगे नज़र आया। यह ट्रेन अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है। इसमें टी काॅफी वेंडिंग मशीन, स्नैक्स टेबल, एलसीडी स्क्रीन, बायो वैक्युम टाॅयलेट, सेलिब्रिटी शेफ आदि सभी सुविधाऐं हैं ।

छपरा स्टेशन पर उत्सर्ग एक्सप्रेस में मिला बम

फिर दो युवकों को ट्रेन से फेंका, एक की मौत

रेल चालक की लापरवाही से बच्चे का पैर कटा, 25 लाख का मुआवजा मांगा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -