अब ATM से ही खोलें बैंक अकाउंट, भरें बिल, खरीदें फिल्म का टिकट और लें लोन
अब ATM से ही खोलें बैंक अकाउंट, भरें बिल, खरीदें फिल्म का टिकट और लें लोन
Share:

 नई दिल्ली: मुंबई में ब्रांद्रा के टर्नर रोड़ पर स्थित एटीएम से एक नै सेवा की शुरुवात की गयी है. जिसके अन्तर्गत आप अब ATM से बिना डेबिट या क्रेडिट कार्ड के भी आप कई सारी काम कर सकते हैं. अब आप ATM से ही Bank Account Open समेत फिल्म की टिकट खरीद सकते हैं, बिल का भुगतान कर सकते हैं और फ्लाइट की टिकट भी खरीद सकते हैं. अब एटीएम मशीन रजिस्टर्ड मोबाइल पर ओटीपी भेजकर या फिर आधार कार्ड के प्लेटफॉर्म का प्रयोग कर ऐसा करती है और आपके लिए घर में पैसे भेजने और जमा करने की सुविधा प्रदान करती है.

बता दे की एफएसएस, सीएमएस, एजीएस और ओईएम जैसे एटीएम मैनेजर कुछ नै तरह की एटीएम मशीन्स डिज़ाइन करने में लगे है. जिसकी मदद से उपभोगता  एटीएम से अब आप पैसे निकालने समेत गैस के बिल, मौजूदा बाजार भाव पर सोने के सिक्के भी खरीद सकते हैं. इसके अलावा  फॉरन एक्सचेंज, लोन का भुगतान, चेक इनकैशमेंट के साथ-साथ मोबाइल बिल रिचार्ज और डीटीएच टॉप अप जैसे काम भी कर सके.

ये एटीएम इस तरह के एटीएम डिजाइन किए गए हैं जो सोने के सिक्के देने के समेत उनकी शुद्धता का सर्टिफिकेट भी जारी कर सकते है. साथ ही अब आप एटीएम से ही आप अपना बैंक अकाउंट भी खोल सकते हैं. ये एटीएम तुरंत ही आपको डेबिट कार्ड भी दे देंगे. इसमें आप विडियो कॉन्फ्रेसिंग भी कर सकते हैं साथ ही ये एटीएम आपका केवाईसी डॉक्युमेंट की जांच भी कर सकते है. इन एटीएम से 50 हजार तक लोन तक भी तुरंत मिल सकते हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -