माँ करती थी स्क्रिप्ट फाइनल : 'ड्रीम गर्ल' हेमा
माँ करती थी स्क्रिप्ट फाइनल : 'ड्रीम गर्ल' हेमा
Share:

आज बॉलीवुड की ड्रीमगर्ल हेमा मालिनी का जन्मदिन है. अभिनेत्री हेमा मालिनी जिनका जन्म 16 अक्टूबर 1948 को हुआ था, आज वह 69 साल की हो गई है. 20 साल की उम्र में हेमा ने अपनी पहली फिल्म 'सपनों का सौदागर' से डेब्यू किया था और इस फिल्म में हेमा के अपोजिट राज कपूर थे. हेमा ने अभी तक 150 से भी ज्यादा फिल्मों में अभिनय किया है. हेमा मालिनी एक स्टाइलिश एक्ट्रेस के रूप में पहचानी जाती हैं, इसके बावजूद उन्होंने कभी फिल्मो में एक्सपोज़ नहीं किया.

उन्होंने अपनी खूबसूरती, अभिनय, रोमांस और चुलबुले मिजाज से हिंदी सिनेमा पर अपनी अमिट छाप छोड़ी है. उनके जन्मदिन के मौके पर आज उनकी बायोग्राफी 'बियॉन्ड द ड्रीम गर्ल' आ रही है जिससे 'स्टारडस्ट' मैगज़ीन के पूर्व एडिटर और प्रोड्यूसर राम कमल मुखर्जी ने लिखा है. एक इंटरव्यू में बात करते हुए हेमा जी ने बताया कि, "फिल्मों की स्क्रिप्ट को लेकर जब भी प्रोडूसर्स या डायरेक्टर्स आते थे, तब वह मुझसे नहीं मेरी मम्मी जया लक्ष्मी चक्रवर्ती से बात करते थे. उन्हें यदि किसी सीन में कुछ आपत्तिजनक लगता था, वो उससे तुरंत हटा देने को कहती थीं." इन सब चीज़ों में खुद हेमा जी भी कम्फर्टेबल नहीं हो पाती थीं.

फिल्म इंडस्ट्री में लड़कियों के साथ होने वाले शोषण और कास्टिंग काउच पर हेमा मालिनी ने खुलकर कहा कि, "जो लड़कियां सफल होती हैं, गलत लोग उनके पास आने से भी डरते हैं. सफलता ना मिलने पर लड़कियां फिसल जाती हैं. इसलिए मैं कहती हूं कि पैरेंट्स को हमेशा बच्चों का साथ देना चाहिए. अगर आप फिल्मों में सफल नहीं हो रहे, तो आपको दूसरी जगह ट्राई करना चाहिए." फिल्मो में हेमा ने कभी अपना ड्रेसिंग स्टाइल ऐसा नहीं रखा जिससे देखने वाले को वह वल्गर दिखे.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी के लिए कुछ ऐसे पापड़ बेले थे...

PM नरेंद्र मोदी ने ड्रीमगर्ल हेमा मालिनी की जीवनी पर लिखी प्रस्तावना

बॉयोग्राफी Beyond The Dream Girl खोलेगी हेमा मालिनी के बहुत से RAAZ...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -