ज़्यादा स्क्रब करने से आ सकती है चेहरे पर झुर्रिया
ज़्यादा स्क्रब करने से आ सकती है चेहरे पर झुर्रिया
Share:

सुन्दर और हेल्थी स्किन के लिए एक अच्छा ब्यूटी रूटीन फॉलों करना ज़रूरी होता है. इसलिए अगर आप मार्किट में मिलने वाले ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करती है तो सावधान हो जाये. क्योकि इन ब्यूटी प्रोडक्ट्स में भारी मात्रा में केमिकल मौजूद होते है.जो आपकी स्किन के लिए नुकसानदेह हो सकते है. इसलिए आपको  इन बातों का ख्याल रखना चाहिए.

1-अपनी स्किन को स्क्रब करते समय हमेशा इस बात का धयान रखे की तेज हाथो से कभी भी स्क्रब ना करे. क्योकि तेजी से स्क्रब करने से आपकी स्किन ड्राई होने लगती है, जिसके कारण उसमे रफनेस आ सकती है. ज्यादा स्क्रब करने से जल्दी बुढ़ापा और झुर्रियां आने लगती हैं. स्क्रब करने के लिए हमेशा हलके हाथो का इस्तेमाल करे.

2-गर्मियों के मौसम में कभी भी ज़्यादा मेकअप का इस्तेमाल ना करे.हमेशा हलके मेकअप  का ही प्रयोग करे. रात को सोते समय हमेशा अपना मेकअप हटा कर सोये. मेकअप को लगाकर सोने से  हमारी त्वचा को काफी नुकसान हो सकता है..

3-नहाने के लिए कभी भी ज़्यादा गर्म पानी का इस्तेमाल ना करे, ऐसा करने से हमारी त्वचा धीरे-धीरे रूखी होने लग जाती है, इसलिए कोशिश करे की नहाने के लिए ठन्डे पानी का ही प्रयोग करे. ठंड़े पानी से नहाने से आपकी स्किन के  खुले हुए पोर्स को बंद हो जाते है. और स्किन भी मॉइश्चराइज होती है.

जानिए कैसे दिखे मेकअप के बिना सुन्दर

गाजर के इस्तेमाल से पाए खूबसूरत त्वचा

चावल के आटे और गुलाबजल दूर करेंगे आपकी त्वचा के वाइट हेड्स को दूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -