डार्क सर्कल्स की समस्या को दूर कर सकती है पुदीने की पत्तियां
डार्क सर्कल्स की समस्या को दूर कर सकती है पुदीने की पत्तियां
Share:

खूबसूरत आंखें हमारे चेहरे की खूबसूरती को और भी बढ़ा देती  है, पर अगर आपकी इन्ही खूबसूरत आँखों के नीचे काले घेरे आ जाये तो आपकी सारी खूबसूरती खत्म हो जाती है, कुछ लड़किया मेकअप के इस्तेमाल से अपने डार्क सर्कल्स को छुपाने की कोशिश करती है, पर ये कोई पर्मानेंट इलाज नहीं होता है,क्योंकि मेकअप के हटने के बाद डार्क सर्कल्स फिर से दिखने लगते है, पर आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे है जो आपकी डार्क सर्कल्स की समस्या को जड़ से खत्म कर सकते है.

 
1- स्किन की किसी भी समस्या के लिए मेथी का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है, मेथी आपकी त्वचा के पीएच लेवल को बैलेंस में रखने का काम करता है. इसके इस्तेमाल से डार्क सर्कल्स की समस्या से भी छुटकारा मिल सकता है, इसे इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले थोड़े से मैथी के दानों को पानी में डालकर थोड़ी देर के लिए छोड़ दे, जब ये दाने अच्छे से भीग जाये तो इन्हे थोड़े से दूध के साथ मिलाकर पीस ले और अपनी आँखों के नीचे लगाए. ऐसा करने से आपके डार्क सर्कल्स दूर हो जायेगे,
 
2- पुदीने के इस्तेमाल से भी डार्क सर्कल्स की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है, इसके लिए पुदीने की कुछ पत्तियों को लेकर पीस ले, अब इसमें  नींबू का रस डाकर आंखों के नीचे लगाए और 10-15 मिनट बाद धो लें.  

3- शहद में भरपूर मात्रा में मॉइश्चराइजेशन गुण मौजूद होते है जो डार्क सर्कल्स की समस्या को दूर कर सकते है, इसके लिए रोज अपनी आंखों के नीचे शहद लगाए, ऐसा करने से काले घेरे धीरे-धीरे हल्के पड़ने लगेंगे. 

 

इन तरीको के इस्तेमाल से दूर हो जाएगी आपके हाथो की झुर्रिया

देसी घी के इस्तेमाल से दूर हो सकती है दोमुंहे बालो की समस्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -