दूध भी पहुंचा सकता है आपकी स्किन को नुकसान
दूध भी पहुंचा सकता है आपकी स्किन को नुकसान
Share:

हर लड़की एक ब्यूटीफुल स्किन पाना चाहती है.पर चेहरे पर पिम्पल्स और दाग धब्बो के कारन स्किन की रंगत बेजान हो जाती है.अगर आप अपनी स्किन को सुन्दर और दाग धब्बो रहित बनाना चाहती है तो आपको अपने खाने में कुछ ऐसी चीजों को शामिल करना होगा  जिससे आपकी स्किन को पूरा पोषण मिल सके लेकिन कुछ चीजे ऐसी भी होती है जो हमारी स्किन की सेहत के लिए बहुत हानिकारक होती  है.

आइए जानते है ऐसी ही कुछ चीजों के बारे में-

1-अपनी रूटीन लाइफ में लोग लगभग रोज ही चीनी का सेवन करते है.पर क्या आपको पता है की चीनी का अधिक सेवन करने से स्किन ऑयली हो जाती है जिसके कारन स्किन के पोर्स बंद हो जाते है जो पिम्पल्स का कारन बनते है.

2-वैसे तो नमक का सेवन हमारे शरीर के लिए बहुत ज़रूरी होता है लेकिन अधिक मात्रा में नमक का सेवन करने से त्वचा में सूजन की समस्या हो सकती है.

3-दूध का सेवन हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है.पर अधिक मात्रा में दूध का सेवन करने से हमारे  लीवर में IGF-1 की मात्रा बढ़ने लगती जिसके कारन पिम्पल्स और फुंसियों की समस्या बढ़ जाती है.

4-फ़ास्ट फ़ूड का अधिक मात्रा में सेवन करने से हमारे शरीर में सैचरेटेट फैट की मात्रा बढ़ने लगती है जिसके कारन हमारी स्किन ऑयली हो जाती है.

 

नमक का पानी दिला सकता है आँखों के इन्फेक्शन से छुटकारा

वजन को कम करती है काली मिर्च

आम दूर करता है स्किन से टैनिंग की समस्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -