पैलेट गन के हमले में आंख गंवाने वाली बच्ची से मिलीं सीएम मुफ्ती
पैलेट गन के हमले में आंख गंवाने वाली बच्ची से मिलीं सीएम मुफ्ती
Share:

नई दिल्ली : जम्मू - कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने एक सराहनीय पहल की है इस पहल के तहत उन्होंने जम्मू - कश्मीर में हिंसा रोकने के प्रयास के लिए उपयोग की गई पैलेट गन से घायल होने वाली 16 वर्षीय इंशा से भेंट की। दरअसल इंशा दिल्ली के सफदरगंज चिकित्सालय में उपचार करवा रही है इस हिंसा में उसकी आंखें चली गई हैं। इंशा से भेंट के बाद जम्मू - कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा कि आखिर क्या इंशा सीएम मुफ्ती से खुश नहीं है क्या वह नाराज़ है।

इस मामले में जम्मू - कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा कि इस बच्ची को इस हालत में देखकर उन्हें दुख हो रहा है। उन्होंने चिकित्सालय में इस बच्ची की देखरेख को लेकर चर्चा भी की। इतना ही नहीं उन्होंने चिकित्सक से भेंट की और कहा कि ऐसा प्रयत्न किया जाए जिससे इस बच्ची की आंखों की रोशनी फिर आ जाए। दरअसल इंशा कक्षा 9 वीं में अध्ययनरत है।

इतना ही नहीं प्रदर्शनकारियों के बीच हुई झड़प में यह बच्ची घायल हो गई थी। इतना ही नहीं इस तरह की हिंसा में 100 से भी अधिक लोग पैलेट गन से घायल हो गए। घायलों में बड़े पैमाने पर बच्चे भी शामिल हैं। इन प्रभावितों का उपचार किया जा रहा है लेकिन इनके जीवन में जिस तरह का अंधेरा छा गया है वह बेहद मुश्किल बात है।गौरतलब है कि स्थितियों को देखते हुए सरकार ने राज्य के क्षेत्रों से कफ्र्यू हटाने का निर्णय लिया है उल्लेखनीय है कि यह कफ्र्यू करीब 52 दिन बाद हटाया जाएगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -