मारुती सुजुकी ने बनाया रिकॉर्ड
मारुती सुजुकी ने बनाया रिकॉर्ड
Share:

धनतेरस पर जहां सर्राफा बाज़ार में रौनक छायी रही वहीं देश की अग्रणी वाहन निर्माता कम्पनी मारुती ने धनतेरस पर अब तक के सारे रिकॉर्ड्स को मिटटी में मिला दिया. जी हाँ इस बार मारुती सुजुकी ने राजस्थान में केवल एक दिन में यानि धनतेरस के दिन 4000 से भी ज्यादा कारों की बिक्री की और एक नया कीर्तिमान रच डाला. गुलाबी नगरी कहे जाने वाले जयपुर में कम्पनी ने 1200 कारें बेचीं. कम्पनी द्वारा निकाले सारे मॉडल्स को ग्राहकों को बेहतर रिस्पॉन्स मिला.

पिछले वर्ष की तुलना में इस बार मारुती की बिक्री में 20 से 25 प्रतिशत का इज़ाफ़ा हुआ है. मारुती कार के हर फीचर को लेकर उपभोक्ता इसकी तरफ आकर्षित हुए. चाहे इसका माइलेज हो या आरामदायक ड्राइविंग, कम मेंटेनेंस हो या इसका लुक इसके हर एक फीचर पर लोग फ़िदा हो गए. इन सबके अलावा कम्पनी ने महाबचत ऑफर्स का ऐलान भी किया जिसके चलते इसकी बिक्री में चार चाँद लग गए. इन ऑफर्स का फायदा 20 अक्टूबर तक लिया जा सकता है.

कम्पनी का कहना है कि नोटबंदी और GST को लेकर ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में जो गिरावट आयी थी अब वह खत्म हो चुकी है और ऑटोमोबाइल सेक्टर इससे पूरी तरह उभर चुका है. जानकारी दे दें कि इस साल मई माह में कम्पनी ने सेडान डिजायर को लांच किया था जो काफी लोकप्रिय मॉडल है. इस मॉडल को बाज़ार में उतारते समय कम्पनी को इस बात का जरा भी अंदाजा नहीं था कि इतने कम समय में इस मॉडल का इतना ज्यादा क्रेज़ होगा. कम्पनी से मिली जानकारी के मुताबकि महज़ साढ़े 5 माह में डिजायर की 1 लाख से ज्यादा यूनिट बेची जा चुकी है.

कम्पनी के वरिष्ठ निदेशक कल्सी ने कहा कि डिजायर ने कम्पनी को उचाई तक ले जाने में अहम भूमिका अदा की है. इस मॉडल ने ऑटो इंडस्ट्री का दायरा बढ़ा दिया है और लोगों को अपनी ओर आकर्षित किया है. कम्पनी के अनुसार डिजायर के जितने भी खरीददार थे उनमे से 50% लोगों ने पहली बार कार खरीदी है, इससे साफ़ है कि कम्पनी के इस मॉडल्स ने लोगों के दिलों पर किस तरह कब्ज़ा कर रखा है.

धनतेरस पर सोने-चांदी पर टूटे लोग

स्नेपडील के सीएफओ ने छोड़ा कम्पनी का सांथ

फ़ोर्ब्स ने जारी की नयी सूची, ट्रम्प को 92 स्थानों का नुकसान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -