खुद से बनाये अपने गालो पर डिंपल
खुद से बनाये अपने गालो पर डिंपल
Share:

कहते है डिंपल सुंदरता की निशानी होते है. जिन लड़कियों के गालों पर डिंपल आते है दुसरो की तुलना में वो लड़किया ज्यादा खूबसूरत होती है. आजकल तो कई लड़किया मंहगी सर्जरी के द्वारा भी अपने गालो पर डिंपल को बनती है. पर हर कोई सर्जरी का खर्चा अफोर्ड नहीं कर सकता है. अगर आप चाहती है की आपके गालो पर भी डिंपल पड़े तो बस हमारे द्वारा बताये गए टिप्स को फॉलो करे. इन तरीको को अपना कर भी डिंपल लुक पा सकती हैं. इसके लिए लगातार कुछ उपाय अपनाने पड़ते हैं.

1-गालो पर डिंपल को लाने के लिए सबसे पहले अपने दोनों गालों को अंदर की तरफ खींच कर होठों को बाहर की तरफ फुलाएं. इस एक्सरसाइज को रोजाना दिन में 15 मिनट तक करे.नियमित रूप से इस एक्सरसाइज को करने से कुछ ही दिनों में आपके गालों पर डिंपल पड़ने शुरू हो जाएंगे. 

2-गालों पर डिंपल वाली जगह को अपनी ऊंगुलियों से धीरे धीरे दबाये. थोड़ी देर इसी तरह दबा कर रखें और फिर छोड़ दें. रोज 8-10 बार इस प्रक्रिया को करे. इस बात का हमेशा ध्यान रखें कि अपने गालों को बहुत तेज से न दबाये. अपने गालो को बहुत ही हलके हाथो से प्रैस करें. 

3-अपने गालो पर डिंपल को बनाने के लिए गालों पर डिंपल पड़ने वाली जगहों पर अपनी ऊँगली को रखकर ज़ोर ज़ोर से हंसे. ऐसा करने से बहुत जल्द ही आपके गालो पर डिंपल पड़ने लगेंगे.

 

सनस्क्रीन आपकी हड्डियों को कमजोर कर देता है

जानिए क्या है कैल्शियम की कमी के लक्षण

ये आहार बनाते है आपकी हड्डियों को मजबूत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -