धोनी ने अमेरिका को बताया क्रिकेट के लिए विशेष बाजार
धोनी ने अमेरिका को बताया क्रिकेट के लिए विशेष बाजार
Share:

नई दिल्ली : भारत के सीमित ओवरों के क्रिकेट कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अमेरिका में पहली बार होने जा रहे अंतराष्ट्रीय क्रिकेट मैच की पूर्व संध्या पर कहा कि अमेरिका क्रिकेट के लिए ‘विशेष’ बाजार है और ऐसा कोई कारण नहीं कि यह खेल यहां सफल नहीं हो सके. भारत और वेस्टइंडीज के बीच कल यहां सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम में होने वाले पहले T-20 से पूर्व धोनी ने आज कहा, जहां तक सुविधा का सवाल है यहां दुनिया में कहीं पर मिलने वाली सुविधा जितनी अच्छी है. हां, स्टेडियम इतना बड़ा नहीं है लेकिन जहां तक खेलने के स्थान की बात है तो यह परफेक्ट मैदान है.

लंबे ब्रेक के बाद क्रिकेट के मैदान पर वापसी कर रहे धोनी का मानना है कि अमेरिका में क्रिकेट खेल और बड़ी संख्या में यहां रहने वाली प्रवासी भारतीयों के लिए हर तरह से जीत की स्थिति है. उन्होंने कहा, यह आयोजन के लिए शानदार मैदान है. कुछ अंतरराष्ट्रीय टीमें पहले ही यहां खेल चुकी हैं और यह भी मत भूलिए कि यहां कुछ टी20 लीग हो चुकी हैं. बुनियादी ढांचा अच्छा लगता है. कुल मिलाकर यह बड़ा मौका है. भारतीय क्रिकेट टीम के रूप में पहली बार अमेरिका आया हूं.

ब्रैथवेट के 4 छक्कों से डरे गांगुली, कहा- भारत से तगड़ी टीम है वेस्टइंडीज

धोनी ने कहा, मुझे हमेशा से लगता था कि अमेरिका बड़ा बाजार है, यहां सिर्फ भारतीय ही नहीं बल्कि उपमहाद्वीप के काफी लोग रहते हैं. मुझे लगता है यह अच्छी शुरूआत है. यहां आकर अच्छा लगा. भारत ने इससे पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में आसान जीत दर्ज की लेकिन सीमित ओवरों की विरोधी टीम बिलकुल अलग होगी और धोनी ने स्वीकार किया कि गत विश्व चैम्पियन टीम को हराना मुश्किल होगा. धोनी ने कहा कि वह कोच अनिल कुंबले के साथ काम करने को लेकर उत्सुक हैं जिनके साथ वह पहले खेल भी चुके हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -