IPL 10 के फाईनल मुकाबले में MI ने RPS को दिया 130 रनो का लक्ष्य
IPL 10 के फाईनल मुकाबले में MI ने RPS को दिया 130 रनो का लक्ष्य
Share:

IPL 10 के इस महाकुम्भ का आज अंतिम पड़ाव आ पंहुचा है. इस सीजन के अंतिम और फाईनल मुकाबले में MI का मुकाबला RPS से हो रहा है. बता दें की इस मुकाबले की शुरुआत MI ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी ले कर की. MI ने पहले बल्लेबाजी करते हुए RPS के सामने केवल 130 रनो का लक्ष्य रखा.

आज का यह अंतिम मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए पूरा जोर लगाने का और अपनी सारी ताकत झोंक देने का है क्योकि आज ही साबित होगा की कौन है इस सीजन का बादशाह. लेकिन मुंबई ने इस मुकाबले की शुरुआत पहले बल्लेबाजी करते हुए तो की लेकिन MI की बल्लेबाजी में आज वो दम नहीं दिखा. आज के फाईनल मुकाबले में MI की इस तरह की शुरुआत देख सभी दर्शक मानो हक्के बक्के रह गए. अपने सभी मैचों में शानदार प्रदर्शन करने वाली मुंबई आज के अपने सबसे अहम् मुकाबले में शुरुआत करने में फिस्सड्डी साबित हुई.

मुंबई के दिग्गज बल्लेबाज आज जल्दी जल्दी पवेलियन की और लौट गए. पार्थिव पटेल 4 रन, लेंडल सिमंस 3 रन, अम्बाती रायडू 12 रन रोहित शर्मा टीम के कप्तान 24 रन बनाकर रास्ता नापते नज़र आये. 

RPS के गेंदबाजों में आज गजब का जोश दिखा. इस सीजन की शुरुआत में देख कर लगता था RPS शायद टॉप 4 टीम में भी शामिल न हो पाए, लेकिन जैसे - जैसे IPL का कारवां आगे बढ़ता गया वैसे - वैसे RPS टीम के प्रदर्शन में निखार आता गया और RPS ने सबसे पहले फाइनल में कदम रखा. फाइनल में अपना पूरा दम - ख़म दिखाते हुए RPS के गेंदबाजों ने मुंबई के छक्के छुड़ा दिए. जयदेव उनादकट ने अपने 4 ओवरों में 19 रन देकर 2 विकेट झटके. एडम जेम्पा और डैन क्रिस्टियन को भी 2-2 विकेट मिले. RPS की शानदार गेंदबाजी के आगे MI 8 विकेट पर 129 रन ही बना सकी. 

IPL 10 के फ़ाइनल मुकाबले में मुंबई ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का लिया फैसला

IPL के इतिहास में पहली बार फाइनल मैच खेलगा यह खिलाडी

आज आईपीएल के इस महा मैच में भिड़ेंगे दो पडोसी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -