आईपीएल-10 में कुछ इस तरह रहा MI का परफॉर्म

May 19 2017 05:28 PM
आईपीएल-10 में कुछ इस तरह रहा MI का परफॉर्म

आईपीएल-10(IPL 10) में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की धूम इस एक तरफ़ा रही. सबसे लम्बे समय तक पॉइंट टेबल में प्रथम स्थान पर रहने वाली MI पहली टीम बन गयी है. हम आपको बता दे कि मुंबई इंडियंस ने अभी तक कुल 15 मुकाबले खेले है जिनमे 10 मुकाबले इन्ही के नाम रहे. 

इस तरह मुंबई इंडियंस के इस सीजन में 20 अंक अभी भी है. आज मुंबई इंडिंयस का कलकत्ता नाइटराइडर्स से मुकाबला होगा. तथा आज के मैच को जितने के बाद ही MI फाइनल मुकाबले में खेल पाएगी. तो आइये हम आपको बताते है MI के पुरे 15 मैचो का एक ब्यौरा........

>>> MI का पहला मुकाबला 6 अप्रेल को RPS के साथ हुआ था. जिसमे मुंबई इंडियंस ने 7 विकेट से करारी हार का स्वाद चखा था. इस मैच में सबसे शानदार प्रदर्शन हार्दिक पंड्या का रहा था.

>>> पहले मैच की हार के बाद MI ने जीत का सिलसिला शुरू कर दिया. मुंबई इंडियंस का दूसरा मुकाबला KKR के साथ हुआ था जिसमे MI ने 4 विकेट से KKR को धूल चटा दी थी. 

>>> MI का तीसरा मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद के साथ हुआ था. इस मैच में भी MI ने SRH को 4 विकेट से हराया था. इस मैच में नितीश राणा का MI को सबसे ज्यादा योगदान मिला. जिन्होंने 36 गेंदों पर 45 राण बनाये थे.

>>> चौथा मुकाबला MI का RCB के साथ हुआ जिसमे भी मुंबई इंडियंस ने 4 विकेट से जीत हासिल की.

>>> पांचवा मुकाबला 16 अप्रेल को गुजरात लायंस के साथ हुआ जिसमे भी MI ने 6 विकेट से जीत हासिल की.

>>> छटवे मुकाबले में KXIP को मुंबई इंडियंस ने पुरे 8 विकेट से हराया था तथा इस मैच में बटलर और नितीश ने शानदार पारी खेल मात्र 15 ओवर में ही टीम को 199 रन के साथ जीत हासिल करवाई. वही KXIP की और से अमला ने शतक जड़ा था.

>>> सातवे मुकाबले में भी मुंबई इंडियंस ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 14 रनो से मात दी थी. तथा इस तरह मुंबई इंडियंस ने लगातार 6 जीत हासिल की थी. 

>>> आठवा मुकाबला MI का फिर से RPS के साथ हुआ और परिणाम पहले मैच के समान ही रहा. RPS ने MI को 3 रनो से हरा दिया. 

>>> नवे मुकाबले से MI ने एक बार फिर जीत की झड़ी लगा दी यह मुकाबला गुजरात लायंस के साथ हुआ. इस आईपीएल का यह सबसे रोमांचक मुकाबला था जो टाई भी गया था. जिसका फैसला 1 ओवर के एलीमिनिटर मैच के जरिये हुआ. तथा मुकाबला MI के नाम रहा. 

>>> MI का दसवा मुकाबला RCB के साथ हुआ जिसमे MI का पलड़ा 5 विकेट से भारी रहा.

>>> MI के ग्यारहवे मुकाबले को आईपीएल-10 की सबसे बड़ी जीत माना गया है. क्योकि इस मुकबले में MI ने दिल्ली डेयरडेविल्स को पुरे 146 रनो से हराया था. 

>>>  बारहवे मुकाबले में MI का मुकाबला SRH से हुआ जिसमे MI को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. यह मुंबई इंडियंस की तीसरी हार थी.

>>> तेरहवे मुकाबले में KXIP ने मुंबई इंडियंस को 7 रनो से हराकर,अपनी हार का बदला लिया था.

>>> 14 th मैच में मुंबई इंडियंस ने एक बार फिर KKR के खिलाफ 9 रनो से मैच जीत लिया. इस समय तक मुंबई इंडियंस ने कुल 10 मुकाबले जीत लिए थे तथा पॉइंट टेबल में 20 अंक हासिल कर प्रथम स्थान हासिल कर लिया था.

>>> वही 15 मुकबले में RPS ने एक बार फिर MI को 20 रनो से मात दे दी. हम आपको जानकारी दे दे की MI इस सीजन में जितनी बार भी RPS के खिलाफ मैच खेली. हार का सामना ही करना पड़ा. 

तो इस तरह मुंबई इंडियंस 5 हार तथा 10 जीत के बाद आईपीएल-10 के क्वालीफ़ायर 2 में पहुंची. जो कि आज होने वाला है.  इस मुकाबले में MI की KKR के साथ भिंडत होगी. अब यह देखना काफी दिलचस्प होगा की क्या आज के मुकाबले में MI जीत हासिल कर पाएगी. यदि MI ने आज का मुकाबला जीत लिया तो फाइनल मुकाबला RPS के साथ ही होगा. जिसके खिलाफ MI ने अभी तक कोई मुकाबला नहीं जीता है. 

फीस बढ़ाने पर बोले भज्जी

रात 2 बजे आईपीएल मैच खेलने से खफा नाथन कूल्टर नाइल

ICC चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय खिलाड़ियों में बदलाव

रोहित vs गंभीर : कौन खेलगा फाइनल ?

IPL छोड़ अपने इस प्यारे दोस्त से मिलने पहुंचे जडेज

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App