जाने क्या कहता है आपके चेहरे का आकार
जाने क्या कहता है आपके चेहरे का आकार
Share:

सौंदर्य के पैमाने पर हर व्यक्ति का चेहरा अलग होता है. किसी का चौकोर चेहरा, गोल चेहरा, तिकोना चेहरा, मोटी नाक, तीखी नाक होती है.इन्हें भले ही याद किया जाए. लेकिन चेहरे के विभिन्न अंगों की मदद से आप सामने वाले व्यक्ति के व्यक्तित्व को बहुत गहराई से पहचान सकते हैं.

नाक का आकार- नाक की टिप से किसी भी व्यक्ति की आर्थिक स्थिति का पता लगाया जा सकता है. अगर यह संतुलित है, तो व्यक्ति आर्थिक रूप से समृद्ध होता है.

होंठों का आकार- अपर लिप जीवन में स्नेह प्रदर्शित करता है. यदि यह लंबा है, तो जीवन में स्नेह की कमी रहती है. यदि यह चेहरे के अनुरूप बैलेंस है, तो व्यक्ति को भरपूर स्नेह मिलता है. यदि होंठ के दोनों ओर गड्ढे बनते हैं, तो मनुष्य के जीवन में स्नेह की अधिकता रहती है.

माथे का आकार- माथे का सबसे ऊपरी हिस्सा यानी हेयरलाइन पूर्वजों के प्रति व्यक्ति की आस्था बताता है. हेयरलाइन बताती है कि व्यक्ति अपने पूर्वजों के काम को आगे बढ़ाने में विश्वास रखता है और उनकी शिक्षा-दीक्षा का सम्मान करता है. हेयर लाइन के बाद आने वाला टॉप फोरहेड यानी ऊपरी माथा के अनुसार व्यक्ति कितनी यात्राएं करेगा. यदि रेखाएं सीधी हैं, टूटी-फूटी नहीं हैं, तो जीवन में इन यात्राओं के सार्थक परिणाम मिलते हैं

भौंहें और पलकें -भौंह से भाई-बहन-परिवार के बारे में पता चलता है. यदि भौं उठे हुए और नुकीले हों, तो भाई-बहनों की संख्या कम होती है. भाई-बहनों से संबंध भी अच्छे नहीं होते. घनी पलकें व्यक्ति के संपत्तिवान होने की निशानी होती हैं.

पत्र लिखने से होती है मनोकामना पूरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -