जानिए क्या होते है चेहरे के बंद पोर्स के कारण
जानिए क्या होते है चेहरे के बंद पोर्स के कारण
Share:

फेस के बंद पोर्स के पीछे कई कारण हो सकते हैं जैसे कि आपकी कुछ गलत आदतें. आज हम आपको बताते हैं कि कौन की आदतों के कारण चेहरे के पोर्स बंद हो जाते हैं. 

1-कई लड़कियों को बार-बार चेहरे छूने की आदत होती हैं. चेहरे को बार-बार छूने से हाथों से पसीना और गंदगी चेहरे पर लग जाती है जिससे पोर्स बंद हो जाते हैं. इसके अलावा अधिक मोबाइल का इस्तेमाल करने से पोर्स बंद होते हैं क्योंकि मोबाइल पर लगी गंदगी चेहरे तक पहुंचकर उसे नुकसान पहुंचाती है. 

2-चेहरे की खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए लड़कियां कई ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं जैसे कि मेकअप ब्रश. मेकअप ब्रेश को समय-समय पर साफ करना बहुत जरूरी है. अगर आप इसे बिना साफ किए इस्तेमाल करती हैं तो इससे पोर्स बंद हो जाते है.

3-अक्सर लड़कियां रात को बिना चेहरे धोएं सो जाती हैं, जिससे दिनभर की धूल-मिट्टी चेहरे पर जम जाती है. इससे पोर्स बंद हो जाते हैं और पिम्पल्स निकलने शुरू हो जाते है. इसके अलावा अगर आपने चेहरे पर मेकअप किया है तो सोने से पहले इसे जरूर हटा लें. 

4-स्किन इंफेक्शन से बचने के लिए हमेशा साफ-सफाई का ध्यान रखें. बंद पोर्स से बचने के लिए तकिए और बेडशीट के कवर को साफ रखें. 

5-हफ्ते में एक बार अपने चेहरे पर नैचुरल फेसपैक लगाएं, जिससे चेहरे की गंदगी दूर हो सकें. आप चाहें तो मुल्तानी मिट्टी, गुलाबजल और चंदन पाऊडर को मिलाकर चेहरे पर लगा सकती है. 

ख़ूबसूरती बरक़रार रखने के लिए इस्तेमाल करे ये फेस पैक

अंगूर की मदद से पाए पिम्पल्स से निजात

चेहरे के आकार के अनुसार करे अपनी बिंदी का चुनाव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -