किचन का रंग भी डाल सकता है हमारी सेहत पर असर
किचन का रंग भी डाल सकता है हमारी सेहत पर असर
Share:

हमारे जीवन में वास्तुशास्त्र का बहुत महत्व होता है.वास्तु की सहायता से हम अपने जीवन में आने वाली परेशानियों से बहुत आसानी से छुटकारा पा सकते है.अगर हम वास्तु के अनुसार अपने घर का निर्माण करवाते है या वास्तु के नियमो का पालन करते है तो किसी भी प्रकार की नकारात्मक ऊर्जा घर में प्रवेश नहीं कर पाती है. आज हम आपको कर्ज से छुटकारा और घर में सुख-शांति बनायें रखने के लिए वास्तु उपायों के बारे में बताने जा रहे है.

1-अगर आप लिए गए क़र्ज़ से परेशान है तो इसे चुकाने के लिए हमेशा मंगलवार का दिन ही चुने. ऐसा करने से कर्ज से छुटकारा मिलता है. अपने घर में पानी की दिशा हमेशा उत्तर दिशा की ओर ही होनी चाहिए. ऐसा करने से कर्ज से बहुत जल्दी छुटकारा मिल जाता है.

2-क़र्ज़ मुक्ति के लिए अपने घर या दुकान की उत्तर-पूर्व दिशा में कांच लगाए.ऐसा करने से कर्ज से छुटकारा मिलता है.इसके अलावा हमेशा हलके और बड़े कांच को लगाए.क्योकि कांच का वजन जितना हल्का होगा और बड़े आकर का होगा उतना ही लाभदायक होगा वो. कांच का रंग यदि लाल, सिंदूरी होना उत्तम होता है.

3-अपने किचन को कलर करवाते वक़्त भी वास्तु का ध्यान रखना ज़रूरी होता है.अगर आपके किचन में नीला या काला रंग है तो इससे घर के सदस्यों पर बुरा असर पड़ता है तथा स्वास्थ्य की नजर में ये ठीक नहीं माना जाता है.इसलिए अपने किचन में हमेशा हलके रंगो को ही करवाए,

 

टपकता नल देता है धन के नुकसान का संकेत

हनुमानजी को नारियल चढाने से मिलती है क़र्ज़ से मुक्ति

शिवजी की पूजा से मिलता है सौंदर्य का वरदान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -