जानिए क्या होते है स्किन के पोर्स बंद होने के कारण
जानिए क्या होते है स्किन के पोर्स बंद होने के कारण
Share:

हर लड़की अपनी स्किन को खूबसूरत और बेदाग बनाना चाहती है,पर अगर आपकी स्किन के रोमछिद्र बंद हो जाये तो आपकी स्किन पिम्पल्स और दाग-धब्बे पड़ने की समस्या हो सकती है.पोर्स के बंद होने के कारण धूल-मिट्टी, प्रदूषण और ऑयली स्किन हो सकते है.स्किन के पोर्स बंद होने पर ब्लैकहैड्स, व्हाइटहैड्स और मुंहासों की समस्या हो जाती है. स्किन के बंद होने का कारण सिर्फ धूल-मिट्टी और ऑयली स्किन ही नहीं होते है बल्कि कभी कभी कुछ महिलाये अनजाने में कुछ ऐसी गलतिया कर बैठती है जिससे रोम छिद्र बंद हो जाते हैं.

1- बहुत सी लड़कियों की आदत होती है बार बार अपने चेहरे को हाथ लगाने की,पर हम आपको बता दे की बार बार चेहरे को हाथ लगाने से हाथों पर लगी गदंगी आपकी स्किन पर लग जाती है और रोम छिद्र बंद होने लगते हैं.

2- कई महिलाये बिना मेकअप उतारे ही रात में सो जाती है पर क्या आपको पता है की आपकी ये आदत आपके स्किन के पोर्स के बंद होने का कारण बन सकती है,बिना मेकअप साफ किये सोने से मेकअप त्वचा के अंदर चला जाता है और पोर्स बंद हो जाते हैं.

3- अगर आप अपने चेहरे को सिर्फ वाश करती है तो इससे भी आपकी स्किन के पोर्स बंद हो सकते है क्योकि स्किन को  सिर्फ वाश करने से आपके चेहरे से डेड स्किन नहीं निकल पाती है जिससे स्किन के पोर्स बंद हो जाते है,इसलिए हफ्ते में 1-2 बार त्वचा पर स्क्रब जरूर करें.

पान के पत्तो से निखारे अपनी रंगत

 

एस्पिरिन की गोलिया दूर कर सकती है एक्ने और पिम्पल्स की समस्या

नारियल पानी से चेहरा धोने से दूर हो जाती है पिम्पल्स की समस्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -