जानिए क्या है निम्बू के अलग अलग फायदे
जानिए क्या है निम्बू के अलग अलग फायदे
Share:

इस बात को तो सभी जानते है कि नींबू कई ब्यूटी फायदों की लिए इस्तेमाल किया जाता है लेकिन क्या आपको पता है कि नींबू को हम और भी कई काम में ला सकते है.

आज हम आपको इसी के बारे में बताएंगे, कि नींबू से हम क्या-क्या कर सकते है. 

1-जब हम लोग सेब को काटकर कुछ देर के लिए रख देते है तो वह थोड़ी देर बाद ही काला पड़ जाता है. ऐसे में सेब को दो हिस्सों में काटकर उसपर नींबू का रस लगा दें. ऐसा करने से सेब काला नहीं पड़ेगा. 

2-आपने अक्सर देखा होगा कि च्कुंदर को काटने से उसका रंग हाथों पर लग जाता है और वह जल्दी से छुटता नहीं. ऐसे में एक बाउल लेकर उसमें पानी डाल लें. अपने हाथों पर हैंड वॉश लगाकर पानी में डुबों लें और उसके बाद हाथों पर नींबू रगड़ लें. नींबू रगड़ने के बाद दोबारा से हाथों को पानी में डालकर साफ कर लें. 

3-एक कटोरी में नींबू के छिलके काट कर रख दें. अब इस कटोरी को माइक्रोवेव में 5 मिनट के लिए रख दें. ऐसा करने से नींबू के अस से माइक्रोवेव में भाप बन जाएंगी. इसके बाद कटोरी को बाहर निकाल किसी कपड़े के साथ माइक्रोवेव की सफाई करें. 

4-एक कटोरी में नींबू का रस लेकर उसमें 1 चम्मच सोडा डाल दें और अच्छे से मिलाएं. अब इस मिक्चर में कॉटन डालकर भिगो लें और इसको अपनी कोहनियों पर रगड़े. ऐसा करने से एल्बोस सॉफ्ट होगें. 

छोटे बच्चो को पिलाये सौंफ वाला दूध

सॉफ्ट स्किन के लिए करे निम्बू की चाय का इस्तेमाल

ओटमील के फेस पैक से पाए चेहरे के अनचाहे बालो से छुटकारा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -