झुर्रियों से बचाव के कुछ ख़ास तरीके
झुर्रियों से बचाव के कुछ ख़ास तरीके
Share:

झुर्रिया किसी के लिए भी एक बदसूरत सपने से कम नहीं होती है. फिर चाहे वो लड़का हो या लड़की. पर समय के साथ साथ आसपास के माहौल में इतना प्रदुषण फ़ैल गया है जससे हमारी ब्यूटी और हेल्थ दोनों पर ही बुरा असर पड़ने लगा है,ज़्यादा देर तक धूल मिटटी के संपर्क में रहने के कारन स्किन से जुडी कई समस्याओ का सामना करना पड़ता है. जिसके कारन स्किन पर समय से पहले ही झुर्रिया आने लगती है.जंक फूड और ऑयली फ़ूड खाने के कारन भी स्किन पर झुर्रिया आने लगती है.पर आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आप अपनी स्किन पर झुर्रियों को आने से रोक सकती है.

1-अंडा हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है.पर सेहत के साथ साथ ये हमारी ब्यूटी को बढ़ाने में भी हमारी मदद करता है और हमारी स्किन पर झुर्रियों को आने से भी रोकता है.अंडे में प्रोटीन की भरपूर मात्रा मौजूद होती है इसके अलावा अंडे में भरपूर मात्रा में एमिनो एसिड और विटामिन ए पाए जाते है.नियमित रूप से एक अंडे का सेवन करने से आप अपने चेहरे पर झुर्रियों को आने से रोक सकती है.

2-गाजर भी हमारी सेहत को बहुत सारे लाभ पहुंचाती है. इसके अन्दर भरपूर मात्रा में ऐसे कई गुणकारी तत्व मौजूद होते है जो हमारे शरीर में खून की कमी को पूरा करने का काम करते है.गाजर में भरपूर मात्रा में एंटीएजिंग गुण मौजूद होते है.अगर आप रोज़ाना एक गिलास गाजर के जूस का सेवन करती है तो आपके चेहरे पर झुर्रिया नहीं आती है.

इमली का इस्तेमाल कर बढ़ाए खूबसूरती

इन तरीको से करे गर्मियों में अपनी स्किन की सुरक्षा

चेहरे की झुर्रियों को दूर करती है नीम की पत्तिया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -