जानिए किदांबी श्रीकांत की पर्सनल लाइफ ?
जानिए किदांबी श्रीकांत की पर्सनल लाइफ ?
Share:

नई दिल्ली: कल (रविवार) भारतीय टेनिस खिलाडी किदांबी श्रीकांत ने ऑस्ट्रेलिया ओपन सुपरसीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट के सिंगल का ख़िताब जीत लिया है. श्रीकांत ने एक हफ्ते में दूसरा अंतर्राष्ट्रीय खिताब जीता है, यह उनके करियर का चौथा सुपरसीरीज टाइटल भी है. आइए जानते है श्रीकांत की पर्सनल लाइफ के बारे में. 

श्रीकांत के पिता उनके भविष्य को लेकर काफी चिंतित थे क्योकि वो अपने करियर को लेकर बिलकुल भी फोकस्ड नहीं थे. 7 फरवरी 1993 में  गुंटूर (आंध्रप्रदेश) में जन्मे श्रीकांत को टीनेज में यह तक नहीं पता था कि उन्हें अपने भविष्य में क्या करना है या वो क्या करना चाहते है. वही उनके भविष्य की चिंता कर उनके पिता ने उन्हें अपने बड़े बेटे की तरह बैडमिंटन सिखने के लिए कहा, जिसके बाद श्रीकांत ने  गोपीचंद अकादमी में दाखिला लिया.

शुरुआत में श्रीकांत ने डबल्स और मिक्स्ड डबल्स की ट्रेनिंग ली, और उसके तीस साल बाद सिंगल्स खेलने में फोकस किया, जिसमे उन्हें सबसे पहले सफलता 2011 में हुए कॉमनवेल्थ यूथ गेम्स में सिल्वर मेडल जीतकर मिली, यह उनका पहला इंटरनेशनल मैच था. श्रीकांत की 2012 में वर्ल्ड रैंकिंग 240 पर थी, और एक साल के अंदर ही वो दुनिया के 13वें नंबर के खिलाड़ी बन गए. उनकी बेस्ट रैंकिंग जून 2015 (तीसरी पोजिशन) में थी. उन्होंने 2014 के  चाइना ओपन सुपर सीरीज में जीत हासिल की थी. वही इसी साल उन्होंने सिंगापुर सुपर सीरीज (2017) के फाइनल में उनका मुकाबला हमवतन बी. साई प्रणीत से हुआ है. यह पहला मौका था जब बैडमिंटन के किसी रैंकिंग टूर्नामेंट में दोनों फाइनलिस्ट भारतीय थे. जिसमे वह साई प्रणीत से हार गए थे.

भारत ने सीरीज में बनाई बढ़त, चाइनामैन कुलदीप के आगे टिक नहीं सकी कैरेबियन टीम

कौन खेलेगा गल्ली Cricket Game - 2017

पाकिस्तानी टीम को बधाई देने पर एक व्यक्ति को किया गिरफ्तार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -