स्किन को लम्बे समय तक जवान बनाये रखता है ऑर्गन आयल
स्किन को लम्बे समय तक जवान बनाये रखता है ऑर्गन आयल
Share:

लगातार बढ़ते प्रदूषण के कारण हमारी खूबसूरती पर बहुत बुरा प्रभाव पड़ता है जिसके कारण हमारी स्किन की सारी चमक खत्म हो जाती है, और जिससे समय से पहले ही आपकी स्किन बूढी नज़र आने लगती है. इसके अलावा जैसे जैसे हमारी उम्र बढ़ती है वैसे वैसे स्किन पर फाइन लाइंस, झुर्रियां, रूखापन और त्वचा में ढीलापन आने लगता है. पर अगर आप इन समस्याओ से बचना चाहती है तो इसके लिए आज हम आपको एक ऐसे तेल के बारे में बताने जा रहे है. जिसके इस्तेमाल से आपकी स्किन की सभी समस्याए दूर हो जाएगी और साथ ही आपकी स्किन लम्बे समय तक जवान बनी रहेगी. 

आर्गन आयल आर्गेनिया स्पीनोसा नाम के एक पेड से निकाला जाता है. आर्गन आयल में भरपूर मात्रा में विटामिन ए, ई, ओमेगा- 3 फैटी एसीड, ओमेगा- 6 फैटी एसिड के अलावा और भी बहुत से तत्व मौजूद होते है जो हमारी स्किन के लिए बहुत फायेदमंद होते है. आर्गन आयल स्किन के सेल्स को अंदर से पोषण प्रदान करने का काम करता है, इस तेल के इस्तेमाल से स्किन के सभी प्रकार के दाग-धब्बे, मुंहासे और झुरियां दूर हो जाती हैं और साथ ही आपकी त्वचा लम्बे समय तक जवां बनी रहती है. 

इसे इस्तेमाल करने के लिए रोज रात को सोने से पहले अपने चेहरे को अच्छे से साफ़ करके ऑर्गन आयल की 3-4 बूंदे को अपने हाथो में लेकर अपने चेहरे पर लगा लें और हल्के हाथों से मसाज करें. रात के समय इसे लगाने से ज्यादा फायदा मिलता है. 

 

कैमोमाइल टी की मदद से लाये अपनी स्किन में नेचुरल निखार

चायपत्ती के पानी से दूर हो सकती है डार्क सर्कल्स की समस्या

दालचीनी और शहद से लाये अपनी स्किन में निखार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -