पक्षियों को दाना डालने से पहले इन बातों का रखें ध्यान नही तो पड़ेगा पछताना....
पक्षियों को दाना डालने से पहले इन बातों का रखें ध्यान नही तो पड़ेगा पछताना....
Share:

वास्तु शास्त्र के अनुसार हम अपने घरों में सुख समृध्दि लाने के लिए न जाने कितने ही उपाए करते रहते हैं लेकिन इसके अलावा हम अंजाने में ही सही पर कुछ न कुछ गलती तो करते रहते हैं आज हम आपको कुछ ऐसी ही गलती के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे आप अंजाने में कर बैठते हैं और फिर बाद में पछताना पड़ता है। जी हां यह तो आप भी जानते होंगे की पक्षीयों को दाना डालना काफी शुभ समझा जाता है और शायद आप भी पक्षियों को दाना डालते हों अगर हां तो यह खबर आपके लिए जरूरी है ताकि आप दोबारा जो गलती कर रहे हैं वह न करें और आपके घर में सुख समृध्दि का वास हो।

जो लोग पक्षियों को दाना डालते हैं उन पर देवी लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है। अधिकतर लोग घर की छत या बालकनी में पक्षियों के लिए दाना डालते हैंए लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि दाना डालने से भी नुकसान हो सकता है। पक्षियों को दाना डालना शुभ होता हैए लेकिन उस समय कुछ गलतियां हो जाने से व्यक्ति को नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। 

यह तो आप भी जानते होंगे की जब पक्षियों को दाना डालते हैं तो उनके साथ अन्य पक्षि भी दाना चुगने के लिए आ जाते होंगे। जैसे कबूतर, जी हां अगर कबूतर भी दाना चुगने के लिए आए तो यह भी शुभ माना जाता है क्यों की कबूतरों को बुध ग्रह का माना जाता है क्योंकि वे शांति के प्रतीक हैं। वहीं कुछ लोग पक्षियों के लिए दाना छत पर डालते हैं। छत को राहू का प्रतीक माना जाता है। जब कबूतर दाना खाने छत पर आते हैं तो इस तरह बुध और राहू का मेल हो जाता है। इसके अलावा पक्षियों के आस-पास की जगह हमेशा साफ ही रखें। क्योंकि ऐसा न करने पर उस घर में रहने वाले लोगों पर राहु हावी हो जाता है। और यह अशुभ होता है।

घर में होगी चारो ओर सुगंध तो घर में फैलेगी खुशहाली

तो क्या आप भी अगस्त माह में जन्मे है अगर हाँ तो जाने अपना व्यक्तित्व

अगर आपने सपने में देखा है कुछ बुरा तो रहे सावधान क्योकि....

तो क्या आपके भी घर में यह वस्तु रखी हुई है अगर हाँ तो जल्दी इन्हे बाहर फेकें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -