घाटी में धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हालात
घाटी में धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हालात
Share:

श्रीनगर : हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी का एनकाउंटर हो जाने के बाद उपजी हिंसा की स्थिति धीरे-धीरे समाप्त हो रही है। अब हालात कुछ सामान्य हो रहे हैं। अब लोगों का जीवन फिर से पटरी पर लौट रहा है। हालात ये है कि कर्फ्यूग्रस्त क्षेत्रों से कर्फ्यू हटा दिया गया है। कश्मीर घाटी में असंतोष फैला गया ऐसे में करीब 47 लोग मारे गए। लगभग 5500 लोग भी घायल हो गए थे।

इस मामले में पुलिस अधिकारी द्वारा कहा गया कि घाटी में सुरक्षा के अच्छे प्रबंध किए गए हैं लेकिन क्षेत्र की सीमाओं को सील नहीं किया गया है और न ही लोगों के आने जाने पर रोक लगाई गई है। हालांकि अभी भी क्षेत्र में निषेधाज्ञा अर्थात् धारा 144 लगाई गई है। अनंतनाग के अलावा कश्मीर के विभिन्न क्षेत्रों में लगे कफ्र्यू को हटा लिया गया है।

कश्मीर में बुरहान वानी की हत्या के बाद 9 जुलाई से कफ्र्यू लगा दिया गया। दूसरी ओर प्रदर्शनकारियों व सुरक्षाबलों के मध्य झड़प हुई थी। इस दौरान करीब 47 लोग मारे गए। हिंसा की इस घटना में करीब साढ़े पांच हजार लोग शामिल हो गए थे। इतना ही नहीं घाटी में उपद्रव और हिंसा को फैलने से बचाने के लिए मोबाईल और इंटरनेट सेवा को स्थगित कर दिया गया था।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -