उरी हमले की जांच आगे बढ़ी, मिले जापानी वायरलैस सेट
उरी हमले की जांच आगे बढ़ी, मिले जापानी वायरलैस सेट
Share:

उरी : जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में हुए आतंकी हमले के बाद से ही भारत पाकिस्तान के खिलाफ हमले के सबूत जुटाने में लगा है। इसी बीच भारतीय सेना को दो जापानी वायरलेस सैट मिले हैं। इन सेट्स के मिलने से भारत की जांच कार्रवाई में दम और बढ़ गया है। इस बात से स्पष्ट है कि हमलावरों का काॅन्टेक्ट पाकिस्तान से था। दरअसल इसमें से एक वायरलैस सेट पर उर्दू में बिल्कुन नया लिखा हुआ है।

रक्षा मंत्रालय से मीडिया को इस मामले में जानकारी दी गई जिसमें यह बात स्पष्टतौर पर कही गई है कि वारलैस सेट्स का उपयोग उरी के आतंकी हमले में हुआ था। इस मामले में एनआईए जांच में जुटी है। दरअसल ये सैट्स उन 48 सामानों का भाग हैं जो सेना ने उरी हमले के बाद से घटनास्थल से जब्त किए थे। इस मामले में यह जानकारी सामने आई है कि भारत की जांच कार्रवाई के लिए ये सैट्स महत्वपूर्ण हैं। अब इस मामले में पाकिस्तान के अधिकारियों को भी जानकारी दी जाएगी।

गौरतलब है कि पाकिस्तान उसकी धरती से हमले के तार जुड़े होने की बात से इन्कार कर रहा है। हालांकि आतंकियों ने जीपीएस सैट की लोकेशन को हटा दिया है लेकिन फिर भी घटना स्थल से मारे गए आतंकियों के पास से पाकिस्तानी सामान मिलने से यह बात साबित हो रही है कि हमलावर पाकिस्तान से थे।

पाकिस्तानी कलाकार नहीं कर पाएंगे मुंबई में काम

शाह ने पाकिस्तान को ललकारा, कश्मीर पर न उठायें आंख

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -