JEE Main 2017 में 100 % परिणाम प्राप्त कर, कल्पित ने रच दिया इतिहास
JEE Main 2017 में 100 % परिणाम प्राप्त कर, कल्पित ने रच दिया इतिहास
Share:

हाल ही में JEE Main 2017 का परिणाम जारी किया गया इस परीक्षा में बहुत से छात्रों ने हिस्सा लिया था,इस परिणाम के बाद पता चला की  उदयपुर, राजस्‍थान के रहने वाले कल्पित वीरवाल ने ज्‍वाइंट एंट्रेंस एग्‍जामिनेशन यानी JEE मेन में टॉप किया है. इस परीक्षा में कल्पित ने 100 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं.

जैसा की आप जानते ही होगें की JEE परीक्षा सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन यानी कि cbse द्वारा आयोजित की जाती हैं. जेईई मेन और एडवांड में रैंक के आधार पर ही छात्रों के लिए NIT, IITs और अन्य केंद्र द्वारा पोषित टेक्न‍िकल इंस्टीट्यूट्स के अंडर ग्रेजुएट प्रोग्राम्स में एडमिशन का रास्ता साफ होता है. 

ज़रा आप भी जानें कौन हैं कल्पित वीरवाल 
JEE Main 2017 में कल्पित ने 360 में से 360 अंक हासिल कर इतिहास के पन्नों में अपना नाम जोड़ दिया है. इस परीक्षा में 100 में 100 अंक प्राप्त करके एक बड़ी कामयाबी हासिल की और यह सब उनकी सच्ची मेहनत का फल है जो आज चारो ओर रंग बिखेर रही है.यहां हम आपको एक बात और बता दें की इससे पहले उन्‍होंने इंडियन जूनियर साइंस ओलंपियाड और नेशनल टेलेंट सर्च एग्‍जामिनेशन में भी टॉप किया है.

कल्पित के बाद दूसरे नंबर पर वासू जैन हैं. वासू ने 360 में से 350 स्‍कोर हासिल किए हैं. जबकि तीसरा नंबर अनन्‍य अग्रवाल है जिनका स्‍कोर भी 350 है.

यह जानकारी सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन के द्वारा प्राप्त की गई है. सीबीएसई के अनुसार, गर्ल्‍स कैटेगेरी में टॉप पर व्रंदा नंदकुमार राठी हैं. उन्‍होंने कुल 321 स्‍कोर हासिल किया है. उनके बाद रैंक 2 पर पूर्वा गर्ग हैं. पूर्वा का स्‍कोर 319 है. जबकि तीसरे रैंक पर नारायणा जीवन रेड्डी है. उनका स्‍कोर 318 है.इस एग्‍जाम के लिए देश भर के 1,781 सेंटर्स पर 10.2 लाख छात्र बैठे थे. पेपर 2 अप्रैल को ऑफलाइन और 8-9 अप्रैल को ऑनलाइन आयोजित किया गया था. 

JEE Main 2017 रिजल्ट हुआ घोषित

क्या आप भी संस्कृत से एम. ए.करना चाहते है ?

करियर की राह पर एक ऐसा कॉलेज जिसकी मदद से आप भी बनाएं अपने भविष्य को उज्जवल

बैचलर ऑफ आर्ट्स की पढाई के लिए एक बेहतर संस्थान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -