स्किन की देखभाल में इन बातो का ध्यान रखना है ज़रूरी
स्किन की देखभाल में इन बातो का ध्यान रखना है ज़रूरी
Share:

अक्सर लड़किया अपने चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने के लिए बहुत सारे उपाय करती है. और अपनी स्किन की देखभाल के लिए बहुत तरह के मंहगे ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का भी इस्तेमाल करती है और साथ ही वो अपनी स्क्रिन पर तरह तरह के घरेलू नुस्खों का भी इस्तेमाल करती है, पर बहुत बार ऐसा होता है की अनजाने में वो अपनी स्किन पर कुछ ऐसी चीजों का इस्तेमाल कर लेती है जिससे उनकी स्किन को काफी नुकसान पहुँच सकता है, इसलिए आज हम आपको ऐसी ही कुछ चीजों के बारे में बताने रहे है जिनके इस्तेमाल से आपकी स्किन को नुकसान हो सकता है.

1-बहुत सी लड़किया अपनी स्किन के दाग-धब्बों को दूर करने के लिए सिरके का प्रयोग करती है, पर हम आपको बता दे की अगर आप सिरके को बिना पानी मिलाए सीधे अपनी स्किन पर लगाती है तो इससे आपकी  स्किन पर खुजली और रैशेज जैसी समस्या हो सकती है.

2-कभी भी बीयर को सीधे अपनी स्किन पर नहीं लगाना चाहिए, ऐसा करने से इसमें पाया जाने वाला एसिड अपनी त्वचा को रूखा बना सकता है, और साथ ही इसे स्किन पर लगाने से त्वचा में जलन भी होने लगती है.

3-बेकिंग सोडा का इस्तेमाल हमारी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है पर क्या आपको पता है की अगर आप बेकिंग सोडा को बिना पानी मिलाए अपनी स्किन पर लगाती है तो इससे आपकी स्किन पर पिम्पल्स और दाग-धब्बों की समस्या हो सकती है.

3-कई लड़किया अपने चेहरे पर भी बॉडी लोशन का इस्तेमाल कर लेती है पर बॉडी लोशन का इस्तेमाल हमेशा अपने हाथों-पैरों पर ही करना चाहिए इससे हाथ और पैरो का का रूखापन दूर होता है पर अगर आप इसे अपने चेहरे पर लगाती है तो इससे आपके चेहरे का  रंग काला हो जाता है.

 

अंजीर और दूध बना सकते है आपके चेहरे को खूबसूरत

सौंफ के रस से दूर हो जाएगी पिम्पल्स की समस्या

इन तरीको से करे गर्मियों में अपनी स्किन की सुरक्षा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -