Isha Yoga Shivaratri 2017: पीएम मोदी शाम 6 बजे कोयंबटूर में करेंगे 112 फीट ऊॅंची मूर्ति का अनावरण
Isha Yoga Shivaratri 2017: पीएम मोदी शाम 6 बजे कोयंबटूर में करेंगे 112 फीट ऊॅंची मूर्ति का अनावरण
Share:

कोयंबटूर: देश भर में भगवान भोलेनाथ का पर्व महाशिवरात्रि मनाई जा रही है. ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा महाशिवरात्रि के अवसर पर कोयंबटूर में  ईशा योग केंद्र के तत्वधान में भगवान शिव की 112 फीट ऊॅंची प्रतिमा का अनावरण किया जायेगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार महाशिवरात्रि पर कोयंबटूर (तमिलनाडु) में होंगे जहा पर शाम 6 बजे वे भगवान शिव की प्रतिमा का अनावरण करेंगे. यह आयोजन  ईशा फाउंडेशन के तत्वावधान में किया जा रहा है, जिसमे ईशा योग फाउंडेशन के संस्थापक सद्गुरू जग्गी वासुदेव सहित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उपस्थित होंगे.

Isha Yoga Shivaratri 2017 - ईशा योग केंद्र के तत्वधान में बनायीं गयी इस प्रतिमा के बारे में बताया गया है कि इस 112 फीट ऊंची इस प्रतिमा में शिव के आदियोगी स्वरूप का दिखाया गया है. जिसके बारे में ईशा फाउंडेशन ने दावा किया है कि ये दुनिया में किसी चेहरे की सबसे बड़ी प्रतिमा है. इस प्रतिमा को ईशा योग फाउंडेशन के संस्थापक सद्गुरू जग्गी वासुदेव द्वारा डिजाईन किया गया है. 

मिली जानकारी के अनुसार भगवान शिव की यह मूर्ति मुक्ति का प्रतीक है. इस मूर्ति के माध्यम से विभिन्न मार्गों को दर्शाया जाता है. इतना ही नहीं यह भी बताया गया है कि व्यक्ति योग विज्ञान के माध्यम से प्रकृति को जान सकता है. ईशा योग फाउंडेशन के संस्थापक सद्गुरू जग्गी वासुदेव ने इस मामले में कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आदियोगी को श्रद्धांजलि देंगे और शिवरात्रि के अवसर पर विश्वभर में महायोग का प्रारंभ करेंगे.  शिव की इस मूर्ति को बनाने में 8 माह का समय लगा हैं. कोयंबटूर में इस आयोजन की धूम मची हुई है.

महाशिवरात्रि पूजा विधि - महाशिवरात्रि पर शिवलिंग पर चढ़ाये ये 6 पदार्थ, होंगे विशेष लाभ

महाशिवरात्रि विशेष : विशेष फल प्राप्ति के लिए करें ये विशेष उपाय

एक ही जगह 12 ज्योतिलिंगों के स्वरूप में भक्तजनो को दर्शन देंगे महादेव

शिवरात्रि पर PM मोदी करेंगे 112 फीट ऊॅंची मूर्ति का अनावरण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -