भारत की झोली में आए एक- एक स्वर्ण - रजत पदक, 3  कांस्य
भारत की झोली में आए एक- एक स्वर्ण - रजत पदक, 3 कांस्य
Share:

नई दिल्ली: मंगोलिया में उलान बटोर कप के आखिरी दिन भारत के उभरते मुक्केबाज अंकुश दहिया (60) ने स्वर्ण पदक हासिल किया है. वही अनुभवी मुक्केबाज एल देवेंद्रो सिंह (52 किग्रा) को सिर्फ रजत पदक से ही संतुष्टि करनी पड़ी. फाइनल मैच में अंकुश ने कोरिया के मैन चोए चोल को  पराजय किया है. तो वही देवेंद्रो का मुकाबला इंडोनेशिया के एल्डम्स सुगुरो से हुआ था जिसमे उन्हें हार का मुंह देखने को मिला. इस तरह भारत की झोली में एक स्वर्ण पदक, एक रजत और तीन कांस्य पदक आए. 

भारत के श्याम कुमार (49 किग्रा), मुहम्मद हुसामुद्दीन (56 किग्रा) और प्रियंका चौधरी (महिला, 60 किग्रा)  ने देश के तीन कस्य पदक हासिल किये, बताते चले राष्ट्रमंडल खेलों के रजत और एशियाई चैंपियनशिप के स्वर्ण पदक हासिल करने वाले देवेंद्रो भारत की तरफ से रिंग में उतरने वाले पहले मुक्केबाज है. मणिपुर के रहने वाले देवेंद्र जैसे ही रिंग में पहुंचे तो उन्होंने अपने विरोधी मुक्केबाज एल्डम्स सुगुरो को कोई ऐसा मौका ही नहीं दिया जिससे वो उनपर हावी होता. 

वही भारतीय दर्शक को उस समय निराशा हुई जब निर्णायकों ने 3-2 से सुगुरो के पक्ष में फैसला सुनाया दिया, हालांकि अंकुश ने उसके थोड़ी देर बाद ही उस निराशा को ख़ुशी में तब्दील कर दी, इस पुरे मैच में अंकुश को अपनी  ऊंची हाइट का काफी फ़ायदा मिला. जिससे में पुरे मैच को अपने और मोड़ में सफल रहे, अंकुश का यह सीनियर स्तर का पहला अंतरराष्ट्रीय पदक है.

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में युवराज से हुई बहुत बड़ी चूक

भारतीय महिला कप्तान मिताली राज के प्रदर्शन के आंकड़े

पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम को पुरुष क्रिकेट टीम से प्रेरणा लेनी चाहिए : अफरीदी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -