इंडियन मोटरसाइकिल ने तीन हजार से ज्यादा वाहन रिकॉल किये
इंडियन मोटरसाइकिल ने तीन हजार से ज्यादा वाहन रिकॉल किये
Share:

स्विच में आई खराबी के चलते इंडियन मोटरसाइकिल ने अपने कई मॉडल्स के करीब 3,341 यूनिट्स को वापस बुलवा लिया है. 2018 में अमेरिका में बनाये गए ये मॉडल्स रिकॉल की अब तक की बड़ी संख्या में शामिल है. कंपनी ने इस  रिकॉल की वजह इलेक्ट्रिक शॉर्ट को बताया जिसके कारण बाइक अपने आप स्टार्ट हो रही थी जब चाबी को फॉब के पास लेकर जा रहे थे.

नेशनल हाईवे ट्रेफिक सेफ्टी एडमिनिस्ट्रेशन (NHTSA) ने कहा कि यह न केवल खतरनाक है बल्कि कार्बन मोनोऑक्साइड विषाक्तता का परिणाम हो सकता है, यदि बाइक किसी बंद स्थान में पार्क की गई है. मिनेसोटा स्थित कंपनी ने 11 मॉडलों के लिए पहले ही रिकॉल शुरू कर दिया है. अभी तक दस्तावेजों में बताया गया कि बाइक्स में आ रही उन खराबी के चलते किसी तरह की कोई दुर्घटना नहीं हुई है.


इंडियन मोटरसाइकिल के मुताबिक रिकॉल की जा रही बाइक्स में खराब स्विच को फ्री ऑफ कॉस्ट रिप्लेस किया जाएगा. भारत में इंडियन मोटरसाइकिल की कुछ बाइक्स ही मौजूद हैं, लेकिन कंपनी की ओर से भारत में रिकॉल को लेकर जानकारी सामने नहीं आई है. भारत में इंडियन चीफ/चीफटेन लाइन-अप के मॉडल्स हैं जिन्हें CBU रूट के जरिए बेचा जाता है. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी भारत में इन मॉडल्स को भी रिकॉल कर सकती है.

इसी क्रम में जीरो मोटरसाइकिल्स ने घोषणा की है कि वह 2012 मॉडल की करीब 200 से ज्यादा मोटरसाइकिल्स को रिकॉल किया है. कंपनी ने यह रिकॉल बाइक्स के बैटरी पैक में आ रही खराबी के कारण किया है. बैटरी पैक हाउसिंग के दौरान रगड़ता है और पाउच में नमी के कारण भीतर संभावित विद्युत शॉर्ट सर्किट का कारण बन सकता है.

लक्ज़री मर्सडीज बेंज की नई जीएलएस एसयूवी

इंडोनेशिया इंटरनैशनल मोटर शो में हौंडा का धमाका

अप्रैल में ट्रायंफ कर सकता है टाइगर 1200 लांच

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -