उम्मीद को जिंदा कर गँवा दिया मैच, महज एक रन से हारी इंडिया ए
उम्मीद को जिंदा कर गँवा दिया मैच, महज एक रन से हारी इंडिया ए
Share:

नई दिल्ली : हाल ही में अभी इंडिया और वेस्टइंडीज के बिच अमेरिका में हुए पहले टी-20 मैच का रोमांचक नज़ारा भूले भी नही की एक बार फिर वेसा ही नज़ारा देखने को मिला.  कप्तान मनीष पांडे के बेहतरीन शतक के बावजूद इंडिया ए को चार टीमों की वनडे सीरीज के एक रोमांचक मैच में मेजबान ऑस्ट्रेलिया ए के हाथों एक रन से हार का सामना करना पड़ा. 322 के लक्ष्य के सामने इंडिया ए निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट खोकर 321 रन ही बना सकी. एक समय भारत की जीत सुनिश्चित लग रही थी और आखिरी ओवर में भारतीय टीम को जीत के लिए 9 रन चाहिए थे, लेकिन आखिरी की दोनों गेंदों पर दो विकेट गिरे और भारतीय बल्लेबाज विजयी रन हासिल नहीं कर सके.

बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत धीमी रही. फैज फजल (12) और श्रेयष अय्यर (13) लय में नजर नहीं आए और जल्द ही अपने-अपने विकेट गंवा बैठे. सधे अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे मंदीप सिंह (56) ने अर्धशतक तो पूरा कर लिया, लेकिन भारतीय पारी को वे और संवार नहीं सके. छठे पायदान पर बल्लेबाजी करने उतरे संजू सैमसन (87) ने मनीष के साथ तेज-तर्रार साझेदारी निभाई और भारतीय उम्मीदों को जिंदा कर दिया. दोनों बल्लेबाजों ने 19.4 ओवरों में 7.98 की रन गति से 157 रनों की साझेदारी निभाई. लेकिन भारतीय पारी का 47वां ओवर लेकर डेनियल वोराल ने इसी ओवर में मनीष सहित दो विकेट चटका डाले और यहां से मैच ने यू-टर्न ले लिया.

भारत दौरा ऑस्ट्रेलिया को पड़ सकता है भारी : ग्लेन मैकग्रा

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया-ए के लिए कुर्टिस पैटरसन (115) और निक मैडिनसन (118) ने दूसरे विकेट के लिए 6.54 की रन गति से 230 रनों की साझेदारी निभाई और बड़े स्कोर की नीवं रखी. ऑस्ट्रेलियाई टीम 40 ओवरों में दो विकेट पर 246 रन बना चुकी थी, जिसके बाद उन्हें बड़ा स्कोर खड़ा करने में कोई दिक्कत नहीं हुई. हालांकि आखिरी लीग मैच हारने के बावजूद भारतीय टीम पहले ही फाइनल में प्रवेश कर चुकी है, जहां उन्हें फिर से ऑस्ट्रेलिया-ए का ही सामना करना होगा.

मेरी गेंद को सचिन से भी बेहतर तरीके से खेलते थे इंजमाम : शोएब अख्तर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -