भारत की ऑल व्हील ड्राइव कारें
भारत की ऑल व्हील ड्राइव कारें
Share:

भारत में 4x4 कारों की मांग में काफी वृद्धि हुई हुई है, 4x4 कारें 4x2 कारों से काफी बेहतर मानी जाती है. क्योकि 4x4 कारों में खराब सड़कों पर आसानी से ड्राइविंग की जा सकती है साथ ही स्टेब्लिटी, ट्रैक्शन कंट्रोल भी आसान होता है. भारत में 4x4 कारों में टाटा हेक्सा, महिंद्रा स्कॉर्पियो गेटवे और जीप कंपास की काफी मांग है.


बता दे कि 4x4 का मतलब है की कार के चारो पहियों को इंजन से सीधा पावर सप्लाई हो रहा है. इसे ऑल व्हील ड्राइव भी कहा जाता है और 4x2 का मतलब केवल दो पहियों में ही इंजन से पावर सप्लाई हो रहा है. दोनों में सबसे बेहतर 4x4 कार है, क्योकि यह ऑफ सड़को पर भी चलने में अच्छी होती है.

4x4 कारों -

1)TATAhexa-इस कार में 19 इंच के एलॉय व्हील,ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वेरिएंट XT में 4x4 ड्राइव सिस्टम, रूफ रेल्स, फॉग लैंप्स और डे-टाइम रनिंग लाइट और क्रोम फिनिशिंग दी गयी है. कार में 2.2 लीटर का वेरीकोर 400 टर्बा-डीज़ल इंजन है जो एंट्री लेवल वेरिएंट XE में 150PS की पावर और 320Nm का टॉर्क देता है.

2)MahindraThar- 2.5 लीटर, 4 सिलेंडर डीजल इंजन 64PS की पावर और 195Nm का टॉर्क देता है. इस कार के D1 वेरिएंट में 4X4 ड्राइव ऑप्शन दिया गया है.

14 नवम्बर को लांच होगा एसयूवी स्कॉर्पियो का नया मॉडल

त्योहारों के बीच कार कंपनियों की बिक्री में हुआ इजाफा

कुछ बेहतरीन फीचर्स के साथ भारत में लॉन्च हुई 'Honda Grazia'

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -