अखरोट से बढ़ाये अपनी सुंदरता
अखरोट से बढ़ाये अपनी सुंदरता
Share:

क्या आप जानते है की अखरोट सिर्फ आपकी सेहत को ही लाभ नहीं पहुंचाता है बल्कि यह हमारी सुंदरता को बढ़ाने में भी हमारी मदद करता है.यह एक अच्छा ब्यूटी टॉनिक है, जो चेहरे से डार्क सर्कल, ड्राई स्किन, पिंपल जैसी परेशानियों को दूर करने का काम करता है. इसमें पाए जाने वाले विटामिन और दूसरे पोषक तत्व त्वचा में नई जान डाल देते हैं. 

1-अगर आप अपनी स्किन से उम्र के प्रभाव को कम करना चाहते है तो अखरोट को पीस कर उसमे थोड़ा सा शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाए .ये फेस पैक चेहरे पर झुर्रियों को आने से भी रोकता है. सप्ताह में दो बार इस स्क्रब का इस्तेमाल करने से ये अनचाही रेखाएं दूर हो जाती हैं. 

2-चेहरे पर पिम्पल्स की समस्या होने पर अखरोट के पाउडर में थोड़ा सा दूध दूध मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें. फिर इस पैक को अपने चेहरे पर अच्छे से लगा ले इस फेस पैक का इस्तेमाल हफ्ते में दो बार करें. बहुत जल्द ही पिम्पल्स आपके चेहरे से दूर हो जायेगे.फायदा दिखने लगेगा. 

3-डार्क सर्कल की समस्या होने पर अखरोट में थोड़ा सा शहद और जैतून का तेल मिलाकर अपनी आँखों के नीचे लगाए.कुछ दिनों तक लगातार इसके इस्तेमाल से आंखों के नीचे के काले घेरों को पूरी तरह से दूर किया जा सकता है.

बादाम और दूध से दे अपने होंठो को गुलाबी रंगत

ब्रोकोली के सेवन से बने लम्बे समय तक जवां

चाशनी से पाए गोरी त्वचा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -